छत्तीसगढ

कौशिक के ऑक्सीजन प्लांटों के बारे में झूठे बयान के बाद PCC चीफ ने किया पलटवार… बोले- उन्मादी बयानबाजी के अलावा सहयोग के नाम से इनके हिस्से में है शून्य

रायपुर, 11 जनवरी। छत्तीसगढ़ के मेडिकल कालेजों और जिला अस्पतालों में लगाये गये ऑक्सीजन प्लांटों के रखरखाव नहीं होने के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के आरोपों को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भ्रामक और मनगढंत बताया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी इन आरोपों का खंडन किया है। उसने इस दावे को गलत और भ्रामक बताया है कि पीएमकेयर्स के माध्यम से छत्तीसगढ़ में स्थापित पीएसए संयंत्रों का उचित रखरखाव नहीं किया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि पीएसए संयंत्र के 1000 घंटे चलने के बाद पीएसए संयंत्रों में चिकित्सा स्तर की ऑक्सीजन का उत्पादन करने के लिए अवशोषक खनिज सामग्री (जिओलाइट) को बदलने की जरूरत होती है। उद्योग के नियमों के अनुसार जिओलाइट के उपयोग की अवधि 3-5 साल होती है और इसके बाद ही बदला जाना चाहिए। इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा धनराशि स्वीकृत कर दी गई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि यह पहला अवसर नहीं है जब नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार की छवि को धूमिल करने के लिए झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाए है।

इसके पहले भी कोरोना महामारी के दूसरी लहर के दौरान धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार पर पीएम केयर फंड से घटिया क्वालिटी के वेंटिलेटर खरीदने का झूठा आरोप लगाया गया था जबकि राज्य सरकार ने पीएम केयर फंड से कोई वेंटिलेटर की खरीदी नहीं की थी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा नेताओं को झूठ बोलने का नशा है। हर मामले में झूठे मनगढ़ंत आरोप लगाकर ओछी राजनीति करते हैं। कोरोना काल के शुरुआत से लेकर अब तक भाजपा के विधायक सांसद एवं नेताओं ने छत्तीसगढ़ के जनता को किसी भी प्रकार से मदद नहीं की है।

सिर्फ गुमराह करने वाले वाली उन्मादी बयानबाजी के अलावा सहयोग के नाम से इनके हिस्से में शून्य है। दुर्भाग्य की बात है देश महामारी के तीसरी लहर के चपेट में है। राज्य सरकार तीसरी लहर से जनता को सुरक्षित करने बचाव के तमाम उपायों का पालन करवा रही है। जागरूकता कार्यक्रम चला रही है। स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत कर रही है। डोर टू डोर वैक्सीनेशन कार्यक्रम बच्चों का टीकाकरण। ऑक्सीजन प्लांटों को व्यवस्थित कर रही है।

पर्याप्त मात्रा में बैड आईसीयू एचडीएसयू की व्यवस्था ,दवाइयों की व्यवस्था, मेडिकल स्टाफ एवं चिकित्सकीय उपकरणों की व्यवस्था करने में जुटी है। ऐसे में भाजपा के नेता झूठ बोलकर झूठे आरोप लगाकर महामारी काल में जनता को डराने में लगे हुए हैं। अफवाह फैलाने में जुटे हुए हैं यह भाजपा का चरित्र है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button