छत्तीसगढ

खाद्य मंत्री और कलेक्टर ने उपार्जन केेंद्रों का निरीक्षण किया, लापरवाही बरतने पर 6 केंद्रों के प्रभारी निलंबित

रायपुर, 29 दिसंबर। खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने आज रायपुर जिले के धान उपार्जन केंद्र मंदिरहसौद, जरौद और नारा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान इन उपार्जन केंद्रों में असामयिक वर्षा से धान की सुरक्षा के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने पर केंद्र प्रभारी के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसी तरह कलेक्टर सौरभ कुमार ने रायपुर जिले के विभिन्न उपार्जन केेंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने समिति प्रबंधकों से धान की सुरक्षा हेतु कैप कव्हर करने के निर्देश दिए। उन्होंने आकस्मिक रूप से हुए बारिश में धान को बचाने के लिए हर संभव एवं समुचित प्रयास करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान बंगोली और दौंदेकला उपार्जन केन्द्र में बारिश से धान की सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर केन्द्र प्रभारी के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर के निर्देश पर इसी तरह जिले के सभी सेक्टर और प्रभारी अधिकारियों ने अपने लिए निर्धारित प्राथमिक कृषि साख समितियों का निरीक्षण किया। उन्होंने इन सभी केन्द्रों में धान के समुचित रख-रखाव और सुरक्षा को सुनिश्चित करने की कार्रवाई भी की।

उप पंजीयक सहकारी संस्था रायपुर एन.आर.के. चंद्रवंशी ने बताया कि छत्तीसगढ़ सहकारी सोसायटी अधिनियम, नियम एवं प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति कर्मचारी सेवा नियम के तहत अपने कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने के कारण दोंदेकला के प्रभारी समिति प्रबंधक किशन लाल सोनवानी, बंगोली के मुकेश वर्मा, मंदिरहसौद के शिव पटेल, जरौद के विश्वजीत विश्वास, नारा के अशोक साहू और सरोरा के परमेश्वर प्रसाद शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button