छत्तीसगढ

बिना मास्क-ग्लब्स कर रहे थे काम, निगम ने ठोंका पेनेल्टी

रायपुर, 7 अगस्त। रायपुर नगर निगम की स्वास्थ्य टीम लगातार शहर की सफाई पर नजर रखे हुए है. इस दौरान बड़े होटलों के कारोबारियों से लेकर गुमटी-ठेले तक के खिलाफ टीम लगातार बड़ी कार्रवाई कर रही है।

इसी कड़ी में शनिवार को नगर निगम की प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तृप्ति पाणीग्रही की अगुवाई में जोन 2 के अंतर्गत आने वाले फाफाडीह चौक के पास महाराजा होटल में सफाई व्यवस्था का प्रत्यक्ष निरीक्षण किया। इस दौरान महाराजा होटल में स्टाफ, कर्मचारियों को बिना मास्क लगाये, बिना ग्लब्स पहनकर कार्य करते हुए पाया गया। इसके अलावा होटल में भारी गंदगी थी।

कर्मचारी भी उसी गंदगी में काम कर रहे थे और लोगों को उसी में सर्विस दिया जा रहा है। होटल महाराजा के भीतर भारी गन्दगी मिलने एवं कोरोना प्रोटोकॉल नियमों का खुला उल्लंघन पाए जाने पर निगम के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पाणिग्रही ने जोन 2 के जोन स्वास्थ्य अधिकारी रवि लावनिया को महाराजा होटल के संचालक पर तत्काल 4000 रुपये का जुर्माना लगाने का निर्देश दिया। होटल संचालक को भविष्य में कोरोना प्रोटोकॉल नियमों का कड़ाई से निरंतर पालन करने एवं सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की कड़ी हिदायत दी।

5 फल विक्रेता पर जुर्माना लगाया

निगम की स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर पाणीग्रही के नेतृत्व में लगातार कई जगहों पर औचक निरीक्षण किया जा रहा है। नगर निगम जोन क्रमांक 4 के स्वास्थ्य विभाग टीम ने जोन स्वास्थ्य अधिकारी वीरेन्द्र चंद्राकर सहित सम्बंधित जोन स्वास्थ्य कर्मचारियों की उपस्थिति में मौलाना अब्दुल ररुफ वार्ड नम्बर 46 में आने वाले गणेशरामनगर फल बाजार पहुंचे।

वहां पर टीम ने 5 दुकानदारों पर जुर्माना लगाया। इन दुकानों में कचरा एवं गन्दगी को बाहर फेंके जाने पर कुल 3000 रूपये का जुर्माना लगाया साथ ही उन्हें भविष्य के लिये कड़ी चेतावनी दिया। 5 दुकानदारों में से 4 पर 500-500 रूपये एवं एक फल व्यवसायी पर कचरा बाहर डाले जाने पर 1000 रूपये का जुर्माना किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button