छत्तीसगढ

गंगाजल को नाली की पानी की संज्ञा देकर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने किया गंगाजल का अपमान: धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने गंगाजल को लेकर दिए विवादित बयान की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर एवं भाजपा राजनीतिक हताशा के दौर से गुजर रहे हैं। मुद्दाविहीन हो चुकी भाजपा पहले तो छत्तीसगढ़ के तीज त्यौहार परंपरा संस्कृति का ही विरोध कर रही थी। अब गंगाजल को नाली की पानी की संज्ञा देकर गंगाजल को अपमानित कर धार्मिक आस्था को भी ठेस पहुंचाने का काम भाजपा ने किया है जिसका कांग्रेस कड़ी निंदा करती है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि गंगाजल हाथ में लेकर कांग्रेस ने कर्जमाफी का वादा किया था। छत्तीसगढ़ के 20 लाख किसान परिवारों की 11 हजार करोड़ का कर्जमाफी का लाभ मिला है। भाजपा और भाजपा के नेताओं को जन कल्याणकारी सरकार के मुखिया भूपेश बघेल के विरोध में बोलने का अवसर नहीं मिल रहा है। मुद्दाविहीन हो चुकी भाजपा और भाजपा के नेता विरोध की मर्यादा को भूलकर अमर्यादित बयानबाजी में लगे हैं जो छत्तीसगढ़ की संस्कृति परंपरा और संस्कार के विपरीत धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाने वाला है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के विवादित बयान के नकारात्मकता खत्म करने पूरे भाजपा कार्यालय में गंगाजल छिड़कना चाहिए। जिस स्थान पर प्रेस वार्ता लेकर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने गंगाजल की तुलना नाली के पानी से कर गंगाजल का अपमान किया है। वहां पर गंगाजल छिड़क कर शुद्धीकरण करना चाहिए और भाजपा के नेताओं को भी गंगाजल ग्रहण करना चाहिए ताकि उनके मन में बैठे घृणा की भावना कटुता किसानों का विरोध, युवाओं का विरोध की भावना का नाश हो और छत्तीसगढ़ की खुशहाली उन्नति तरक्की के लिए एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाने में स्वस्थ मन से काम कर सके।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि किसानों के धान का 2500 रु. दाम दिया गया और आगे भी देने एक मजबूत योजना बनाई जा रही है, बिजली बिल हाफ, छोटे प्लाटों की रजिस्ट्री से प्रतिबंध हटाना, आदिवासियों की ज़मीन लौटाना, तेंदूपत्ता का मानक दर 2500 से बढ़ाकर 4000 रू. प्रति बोरा करना, जाति प्रमाण पत्र का सरलीकरण सहित 36 बिंदुओं में किए गए वादा का आधे से ज्यादा वादों को बिंदुवार पूरा करने का ऐतिहासिक काम 1 साल की सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button