छत्तीसगढ

ग्रामीणजनों ने उत्साह के साथ किया मतदान, आरंग 74% व अभनपुर में 76.40% मतदान

रायपुर। रायपुर जिले के आरंग और अभनपुर जनपद में प्रथम चरण के मतदान में ग्रामीणजनों ने सुबह 7 बजे से ही मतदान केन्द्र पहुॅच कर उत्साहपूर्वक मतदान किया। सुबह से ही मतदान केन्द्रों में ही लम्बी लाईने लगी। दोपहर 3 बजे तक चले मतदान में आरंग जनपद में 74 प्रतिशत तथा अभनपुर में 76.40 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें आरंग जनपद में 73.42 प्रतिशत पुरूष और 74.60 प्रतिशत महिलाओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। इसी तरह अभनपुर जनपद में 76.41 प्रतिशत पुरूष और 76.39 प्रतिशत महिलाओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। मतदान के उपरान्त मतदान केन्द्रों में ही मतगणना का काम किया गया।
रायपुर जिले में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य के लिए सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा विकासखण्ड मुख्यालय में पहले चरण के लिए 30 जनवरी को सुबह 9 बजे और तीसरे चरण के लिए 5 फरवरी को सुबह 9 बजे की जाएगी। जिला पंचायत के सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा जिला मुख्यालय में पहले चरण के लिए 31 जनवरी को प्रातः साढ़े 10 बजे से और तीसरे चरण के लिए 6 फरवरी को प्रातः साढ़े 10 बजे से की जाएगी।

दिव्यांग, वयोवृध्द ,महिलाओं और नये मतदाताओं ने
मतदान में दिखाया उत्साह

त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2020 के तहत निर्वाचन के प्रथम चरण में रायपुर जिले के जनपद पंचायत आरंग और अभनपुर में निर्वाचन के लिए मतदान किया गया। इस मतदान में दिव्यांग, वयोवृध्द और नये मतदाताओं ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लेकर मताधिकार का उपयोग किया। मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लम्बी कतारें लगी रही तथा मतदाता अपने मतदान की बारी का बेसब्री से इंतजार करते दिखें। महिलाएं नौनिहालों के साथ मतदान केन्द्र तक पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किए। मतदाताओं ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गए व्यवस्था की प्रसंशा की।

निर्वाचन सेक्टर अधिकारियों को कार्यपालिक दण्डाधिकारी की शक्ति

छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दंड प्रक्रिया प्रभाव से त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव 2020 के शांतिपूर्वक सम्पादन हेतु सभी जिलों में कलेेक्टरों द्वारा नियुक्त किए गए सेक्टर अधिकारियों को 28 जनवरी 2020 से 3 फरवरी 2020 तक विशेष कार्यपालिक दण्डाधिकारी नियुक्त करते हुए कार्यपालिक दण्डाधिकारी की शक्ति प्रदान की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button