छत्तीसगढ

डॉ एसएल आदिले पर संवेदनशील आरोप के चलते हटाये गए…स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा सुनिए…

रायपुर, 22 अगस्त। डायरेक्टर मेडिकल एजुकेशन DME डॉ एसएल आदिले के खिलाफ एक अनुसूचित जाति वर्ग की महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। इसके बाद शासन द्वारा कार्यवाही करते हुए डाक्टर आदिले को हटा दिया गया है।

बता दें कि DME डॉ एसएल आदिले के खिलाफ रेप का आरोप लगाने वाली महिला डीकेएस हॉस्पिटल में काउंसलर के रूप में कार्यरत है। रायपुर पुलिस को सौंपी अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि नौकरी दिलाने का झांसा देकर डॉ आदिले ने 2018 में उसे अशोका रतन स्थित अपने साथ घर ले गए और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

जानकारी के अनुसार पीड़ित कांकेर जिले की रहने वाली है और दिसंबर साल 2017 में परीक्षा देने रायगढ़ मेडिकल कॉलेज गई थी, जहां तत्कालीन डीन डॉ आदिले से उसका परिचय हुआ। युवती ने डॉ आदिले से नौकरी के लिए मदद मांगी थी, तो आदिले ने उसे अपना विजिटिंग कार्ड दिया था। जिसके बाद उसकी डॉ आदिले से बातचीत होते रहती थी। युवती ने शिकायत में कहा है कि वह 6 जनवरी 2018 को किसी काम से रायपुर आई थी। रायपुर आने के बाद उसने डॉ आदिले को कॉल कर अपने रिजल्ट के बारे में पूछा कि कब तक आएगा। वह कहां है पूछने के बाद आदिले वहां पहुंचा और नौकरी के संबंध में बातचीत करना है कहकर अपनी स्कूटी में बैठाकर घर ले गया। युवती के मुताबिक आदिले ने कहा था कि घर में उसकी बेटी सहित सभी मौजूद हैं। लेकिन घर पहुंचने के बाद कोई नजर नहीं आया और डॉ आदिले ने अपनी ऊंची पहुंच का धौंस दिखाते हुए उसे बर्बाद करने की धमकी देते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया। मामले में एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने कहा कि डॉ एसएल आदिले के खिलाफ शिकायत आयी है। शिकायत को महिला थाने परीक्षण के लिए भेजा गया है। परीक्षण के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

महिला के बयान के बाद होगी कार्यवाही

महिला थाना प्रभारी ने बताया कि डीएमई डॉ आदिले के खिलाफ एक महिला ने रेप केस की शिकायत की है इस पर महिला का बयान लेने के लिए फोन लगाया गया। परंतु महिला का फोन बंद बताया जा रहा है। इसी वजह से आगे कार्यवाही नहीं हुई है, महिला के बयान के बाद ही कार्यवाही की जाएगी।

मुझे झूठा केस में फसाकर हटाया गया

DME डॉ एसएल आदिले का कहना है कि मुझे झूठा केस में फंसा कर हटाया गया है। इससे मैं आहत हूं और मेरी छवि भी खराब हुई है। लगातार मेरे खिलाफ शिकायत चल रही थी और मुझे हटाने का प्रयास कर रहे थे लगता है इसी अभियान के तहत मुझे पद से हटाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button