छत्तीसगढ

तखतपुर में एक साथ 50 गाय की मौत के बाद मचा हड़कंप, जाँच में जुटा प्रशासन, विपक्ष ने लगाया सरकार पर लापरवाही का आरोप

बिलासपुर, 25 जुलाई। जिला बिलासपुर के तखतपुर विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत मेड़पार बाजार में स्थित अस्थाई गौठान में करीब 50 से अधिक गायों की अचानक मौत की खबर आने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। गायों की मौत पर जिला कलेक्टर सारांश मित्तर ने संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दिया है। फिलहाल अभी गाय की मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के मुताबिक 100 से अधिक गाय को मेड़पार गाँव स्थित पंचायत भवन में बना अस्थाई गौठान में एक साथ रखा गया था। एक छोटे से कमरे में सभी गे को बड़े ही लापरवाही के साथ ठूंस कर रखा गया था। जिस से दम घुटने की आशंका जताई जा रही है। अभी भी कई गाय की हालत नाजुक बताई जा रही है।

नेताप्रतिपक्ष कौशिक का आरोप

एक साथ इतनी बड़ी संख्या में ज्ञान की मौत के बाद विपक्ष को एक बार फिर सरकार को घेरने का मौका मिल गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेताप्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने सीधे तौर पर आज हुए गायों के मौत के पिछे सरकार को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है। कौशिक की माने तो सरकार एक और गोधन न्याय योजना और गौठान की बात तो करती है लेकिन धरातल पर पूरी तरह से फिसड्ड़ी साबित हो रही है। उन्होंने कहा की सरकार केवल योजना के गुणगान में लगी है लेकिन रखरखाव में कोई ध्यान नहीं है। कौशिक ने पुरे मामले की सम्पूर्ण जांच की मांग के साथ ही पशुपालकों को गाय के मौत पर क्षतिपूर्ति की राशि दिए जाने की मांग किया है।

इधर गांव वाले किसी महामारी की आशंका भी जता रहे हैं। पशुपाल विभाग की टीम मौके पर पहुँचकर मौत के करने की जांच कर रही है। वहीं स्थानीय प्रशासन के अधिकारी भी पहुँच चुके हैं। अब जाँच के बाद ही वास्तविक करने का पता चल पायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button