छत्तीसगढ

दिल्ली दौरे से लौटे CM भूपेश ने कहा- जब सोनिया-राहुल कहेंगे पद त्याग दूंगा

रायपुर, 25 अगस्त। छत्तीसगढ़ के मुखिया दो दिवसीय दिल्ली दौरे से बुधवार को रायपुर लौटे। इस दौरान भूपेश बघेल के समर्थकों द्वारा एयरपोर्ट पर शक्ति प्रदर्शन का नजारा देखने मिला। मुखिया को अपने बीच पाकर समर्थकों में और अधिक जोश भर गया और सैकड़ों समर्थकों ने भूपेश बघेल जिंदाबाद के नारे के साथ सोनिया और राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए।

एयरपोर्ट पर ऐसा नजारा 2018 के बाद फिर एक बार देखने मिला। समर्थकों ने CM भूपेश बघेल पर पुष्प वर्षा की और गुलदस्ता देने वालों का कतार भी देखा गया। समर्थकों के साथ साथ ही मंत्री, विधायक, निगम मंडलों के अध्यक्ष, महापौर और सभापति भी मुख्यमंत्री बघेल के स्वागत में पहुंचे थे।

भाजपा को है चुनौती : भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि मंगलवार को आलाकमान राहुल गांधी के साथ हुई बैठक में छत्तीसगढ़ के योजनाओं के बारे में और प्रदेश के विकास पर चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की स्थिति को राहुल गाँधी को अवगत करवाया गया है।

उन्होंने कहा कि आज का जो माहौल दिख रहा है उससे भाजपा को एक बड़ी चुनौती मिल रही है। यहाँ भूपेश नहीं सोनिया, राहुल और कांग्रेस के नारे लगाते लोग दिखाई दे रहे है। भूपेश ने कहा की भाजपा को चुनौती यह है कि प्रदेश में किसान का बेटा सरकार में है, इसलिए उन्हें दिक्कत हो रही है। भाजपा को प्रदेश में अब असलियत की जानकारी हो चुकी है। 2003 से लेकर 2018 तक लगातार पर भरोसे पर सरकार रही है इसलिए 15 साल सत्ता में होने के बाद महज 14 सीट में पार्टी सिमट गई है।

आलाकमान जब बोलेंगे पद त्याग दूंगा : भूपेश

राजनीतिक अस्थिरता को लाने की जो कोशिश की जा रही है वह सफल नहीं होगी। प्रदेश में ढाई-ढाई साल जैसा कोई फार्मूला है ही नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि मंगलवार को राहुल गांधी के बैठक के बाद पीएल पुनिया ने साफ तौर पर कह दिया था अब मुझे कुछ आगे नहीं कहना है।

बकौल भूपेश बघेल

” सोनिया और राहुल गांधी जब तक कहेंगे मैं मुख्यमंत्री के पद पर हूं, वह जब कहेंगे मै पद त्याग दूंगा। जो लोग ढाई साल का आलाप लगा रहे हैं उनको हमारे प्रभारी पीएल पुनिया ने कल ही जवाब दे दिया था।”

CM भूपेश ने कहा कि यह सरकार 2 करोड़ 80 लाख लोगों की है। यह सरकार किसानो, मजदूरों और आदिवासियों की है और सोनिया-राहुल ने एक किसान को यह जिम्मेदारी सौंपी है। इसलिए भाजपा परेशान है कि किसान का बेटा सीएम है और छत्तीसगढ़ लगातार विकास करता जा रहा है। यही उनके लिए रोड़ा बनता दिखाई दे रहा है।

आपको बता दें कि मंगलवार को राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद प्रभारी पीएल पुनिया ने स्पष्ट कर दिया था कि बैठक के दौरान ढाई-ढाई के कार्यकाल के मुद्दे पर किसी भी तरह की कोई चर्चा नहीं हुई है।

CM भूपेश ने स्वीकारा अभिवादन

एयरपोर्ट पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने CM भूपेश बघेल पर पुष्प वर्षा कर उनका जोरदार स्वागत किया। मुख्यमंत्री भी अपने सभी कार्यकर्ताओं से इस दौरान मिलते रहे और कार्यकर्ताओं ने बड़े ही जोश के साथ भूपेश बघेल, राहुल गांधी और सोनिया गांधी जिंदाबाद के नारे जमकर लगाए। स्वागत की कड़ी में काफी देर तक CM करगेट को एयरपोर्ट से निकलने में भी समय लग गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button