छत्तीसगढ

दुर्गा पूजा के बहाने BTI मैदान बना सियासी दंगों का अखाड़ा, BJP नेता संजय और सच्चिदानंद समेत 18 के खिलाफ FIR दर्ज

रायपुर, 12 अक्टूबर। राजधानी में दुर्गा पूजा को लेकर अब वर्चस्व की लड़ाई देखने को मिल रही है। शंकर नगर स्थित बीटीआई ग्राउंड में दुर्गा पूजा के लिए दो पंडाल लगा दिए गए है। अब दशहरा उत्सव को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच घमासान नजर आ रहा है। इस मामले में भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव और सच्चिदानंद उपासने समेत 18 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

सोमवार को दशहरा उत्सव और गरबा कार्यक्रम के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने शंकर नगर चौक पर चक्का जाम किया था। इस मामले में खम्हारडीह थाने में नेताओं पर गलत तरीके से चक्का जाम, बिना अनुमति के प्रदर्शन और बलवा के केस में आईपीसी की धारा 147 (बलवा) और 341 (गलत तरीके से व्यक्तियों को रोकना) के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है।

ये है मामला

आपको बता दें कि भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने आरोप लगाया कि सरकार बदलने के बाद इलाके के कुछ कांग्रेसी नेता इस कार्यक्रम का राजनीतिकरण कर रहे हैं। पिछले 17 वर्षों से उनकी समिति बीटीआई ग्राउंड में गरबा और दुर्गा पूजा कार्यक्रम आयोजित करती आ रही है।
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता राकेश धोरते ने भी मैदान के बड़े हिस्से को तीन रंग के कपड़े से घेर दिया गया है। पंडाल में दुर्गा मां की प्रतिमा स्थापित है। कांग्रेस नेता धोतरे ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ अपनी तस्वीरों वाले पोस्टर भी लगाए है।

रायपुर शहर के बीटीआई ग्राउंड में इस बार दो दुर्गा पंडाल देखने को मिल रहे हैं। ये पहली बार है, जब इस तरह मैदान में दुर्गा पूजा को लेकर खींचतान है। एक पंडाल के चारों तरफ तीन रंग का कपड़ा लगा है जैसा कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों में देखने को मिलता है। दूसरी तरफ के पंडाल में भगवा रंग के कपड़े का इस्तेमाल है। एक पंडाल कांग्रेस समर्थित नेता की समिति से जुड़ा है।

दूसरे में भाजपा नेता ही पूजा समिति से जुड़ा अहम जिम्मा संभालते हैं। कुल मिलाकर रायपुर का बीटीआई ग्राउंड दुर्गा पूजा पूजा के बहाने सियासी दंगल का अखाड़ा बन चुका है। मैदान में अपने कार्यक्रमों को लेकर अब राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई शुरू हो चुकी है। बहरहाल, दो पार्टियों की खींचातानी जिला प्रशासन के लिए एक परेशानी का कारण बने हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button