राष्ट्रीय

देशद्रोह का मामला दर्ज होने पर बोलीं आयशा सुल्तान, लक्षद्वीप को लेकर जारी रखूंगी संघर्ष

कोच्चि, 12 जून। कोरोना महामारी को लेकर फिल्म निर्माता आयशा सुल्ताना के भड़काऊ बयान पर उनके खिलाफ स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए 20 जून को उपस्थित होने को कहा है। आयशा सुल्ताना ने शुक्रवार को कहा कि वह लक्षद्वीप के लिए संघर्ष जारी रखेंगी और अपनी आवाज और जोर से बुलंद करेंगी। बता दें कि प्रशासन की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने पर उनके खिलाफ स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया है।

फिल्म निर्माता ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मैं उस भूमि के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगी, जहां मैं पैदा हुई। हम किसी से नहीं डरते। मेरी आवाज अब और तेज होने वाली है। उन्होंने मेरे खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है, लेकिन मैं दोहराना चाहती हूं कि सच्चाई की जीत होगी।

बता दें कि एक टीवी चैनल की बहस के दौरान आयशा ने लक्षद्वीप प्रशासक प्रफुल्ल पटेल के फैसलों और कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते उनकी आलोचना की थी जिसके बाद अफवाह फैलाने के आरोप में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। मामला भाजपा की लक्षद्वीप इकाई के अध्यक्ष अब्दुल खादर की शिकायत पर दर्ज हुआ। आयशा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 153 बी (अभद्र भाषा) के तहत मामला दर्ज किया गया।

भाजपा नेता ने अपनी शिकायत में कहा कि दोबारा कभी ऐसा न हो, इसलिए आयशा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। कादर ने फिल्म निर्माता के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए लक्षद्वीप के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन भी किया। माडल से अभिनेत्री बनीं आयशा लक्षद्वीप के चेटियाथ द्वीप की रहने वाली हैं। उन्होंने कई मलयालम फिल्म निर्माताओं के साथ काम किया है। गौरतलब है कि लक्षद्वीप प्रशासक के कुछ कानूनों में संशोधन प्रस्ताव को लेकर यहां काफी विरोध हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button