छत्तीसगढ

शहर के अंदर यात्री बसों को No Entry, कलेक्टर ने जारी किये आदेश

रायपुर, 12 नवबंर। राजधानी रायपुर में नवनिर्मित टर्मिनल में अब यात्री बसों का स्टॉपेज शुरू होने जा रहा है। बस टर्मिनल के लोकार्पण के बाद कई तकनीकी कारणों के चलते यहां व्यवस्था नहीं हो पा रही थी, अब शुक्रवार को स्टॉपेज के लिए रायपुर कलेक्टर ने आदेश जारी कर शहर के बीच बसों को नो एंट्री कर दिया है।

दरअसल, राजधानी में यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए शहर के बीच स्थित पंडरी बस स्टैंड को स्थानांतरित कर अंतर राज्य बस टर्मिनल में व्यवस्थापित कर दिया गया है। हालाकी बस टर्मिनल के लोकार्पण के बाद से ही कई तकनीकी खामियों के चलते करीब 2 माह से भाटागांव बस टर्मिनल से यात्री बसों का संचालन नहीं हो पा रहा था। बीते 2 दिनों से भाटा गांव टर्मिनल से बसों का ट्रायल लिया गया जो सफल रहा।

जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति और कलेक्टर की आयोजित बैठक में यह तय किया गया था कि रिंग रोड 1, 2 और 3 के सीमा क्षेत्रों से शहर के भीतर यात्री बसों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाएगा। जिसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई थी, जो अब क्रियान्वित हो रहा है। 15 नवंबर से यात्री बसों का संचालन भाटागांव स्थित नए बस टर्मिनल से प्रारंभ किया जाएगा। इस बस स्टॉपेज से सभी जिलों के साथ-साथ अन्य राज्यों के लिए भी बसें संचालित की जाएगी।

शुक्रवार को रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने आदेश जारी करते हुए सभी यात्री बसों का शहर के बीच प्रवेश वर्जित कर दिया है। अब यात्री बस शहर के मध्य प्रवेश नहीं कर पाएगा। वही आम लोगों की सुरक्षा और व्यवस्था को देखते हुए स्कूल बस, सिटी बस और विशेष प्राइवेट बस को ही शहर में प्रवेश की अनुमति होगी।

No Entry for passenger buses inside the city, Collector issued orders

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button