छत्तीसगढ

नान मुद्दा हो या विधायक खरीद-फरोख्त, दोनों बड़े घोटाले भाजपा राज में हुआ फिर ‘दोषी या दबावपूर्ण’ सरकार कांग्रेस कैसे?, मुखर प्रवक्ता शैलेश नितिन त्रिवेदी ने उठाया सवाल

रायपुर। दोनों पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह व अजीत जोगी सहित उनके दामाद-पुत्र के तारे इन दिनों गर्दिश में है। नित-नए खुलासे के दौर लगातार जारी है। ऐसे में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का बयान कि, कांग्रेस सरकार दबावपूर्ण और चुनाव के मद्देनजर बदले की भावना से बयान दिलवा रही है। इस बात को लेकर कांग्रेस के मुखर प्रवक्ता संचार विभाग प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि, चाहे बात विधायक खरीद-फरोख्त करे या नान मुद्दा, दोनों भयानक घोटाला भाजपा के शासनकाल में हुआ था। तब काग्रेंस विपक्षी होने के नाते आरोप लगाया था, जो एक-एक करके सब सबित हो रहा है, लिहाजा पूर्व सीएम का कहना, काग्रेंस की सरकार दबाव डालकर बयान दिलवा रही है, ये ‘हास्यपद’ बयान है।

कांग्रेस ने तो सच को किया उजागर

दरअसल, शनिवार को इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी और प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन की ने प्रेस कांफ्रेंस लेकर आरोप लगाया कि, जब्त डायरी से ये बात तो साबित हो गया कि नान में सीएम साहब यानी डॉ. रमन सिंह और सीएम मैडम उनकी पत्नी वीणा सिंह को पैसा जाता था। उन्होंने पूर्व सीएम के बयान को हास्यास्पद बताते हुए कहा दोनों मामले भाजपा सरकार के दौरान ही दर्ज हुए थे। काग्रेंस तो विपक्षी रहते हुए जो आरोप लगाया था, उसके सबूत एक-एक कर अभी मिल रहे थे। सच तो यह है कि भाजपा सरकार ने दबाव डालकर सच्चाई को सामने आने से रोक रखा था, जबकि कांग्रेस सरकार तो घपले-घोटाले को उजागर कर रहा है। आज जो बीजेपी के खिलाफ बयान दे रहा हैं, उन्हें अब यह विश्वास हो गया कि अब भाजपा नुकसान नहीं पहुंचा सकता है, इसलिए वे भी खुलकर बोल रहे हैं।

भाजपा नेताओं के घर पहुंचाता था रूपए

उन्होंने कहा कि शिवशंकर का बयान दर्शाता है कि घोटाले की भयावहता क्या है। भट्ट के बयान के बाद यह लगता है घोटाला 36 हजार करोड़ से ज्यादा का है। अब भाजपा के भय का अंत हुआ है, इसलिए सच सामने आ रहा है। रमन सिंह इसलिए भयभीत है कि इस मामलों के बाद कोई और खुलासा न हो। भट्ट की अभियोजन की अनुमति 2006 में मांगी थी। एसीबी को अभियोजन की अनुमति नहीं दी गई और उसको नान के महत्वपूर्ण पद पर बैठाया गया। नान जैसी जगह पर उनको क्या इसलिए रखा गया कि वो भाजपा नेताओं के घर में पैसा पहुंचाया करते  रहे। आज उन्होंने सच बोला है तो वो शिवशंकर भट्ट को रमन सिंह निशाने पर ले रहे है।

ऐश्वर्या रेसीडेंसी में जाता घोटाले की राशि

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि नान घोटाला भाजपा सरकार में हुआ। कांग्रेस के काफी विरोध के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने अभियुक्तों को गिरफ्तारी हुई थी, और उसी समय एक जप्त डायरी से पता चला कि पैसा सीएम, सीएम मैडम के पास और ऐश्वर्या रेसीडेंसी में जाता था। उन्होंने कहा भट्ट के बयान से साबित हो गया है कि डायरी में दर्ज सीएम रमन सिंह ही थे और सीएम मैडम उनकी पत्नी वीणा सिंह ही थीं। कांग्रेस उम्मीद करती है कि इस बयान के बाद नए सिरे से जांच की जाएगी और सच सामने आएगा।

तल्ख लहजे में कसा तंज

मुखर प्रवक्ता त्रिवेदी ने बताया कि अब डॉ. साहब डरे हुए है। दरअसल, उन्हें अब लग रहा है कि और न जाने क्या-क्या घोटाले-घपले उजागर हो, जो उनके शासनकाल में हुआ था। प्रवक्ता ने बड़े तल्ख लहजे में तंज कसते हुए सीएम भूपेश बघेल की उस बात को भी दोहराया, जिसमें  उन्होंने विधानसभा में कहा था, अभी तो कुछ फाइलों की धूल झाड़ी गई है, अभी नई जांच तो बाकी है।

कल दोनों पूर्व सीएम का दहन करेंगे पुतला

प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन ने कहा कि पूर्व सीएम रमन के कार्यकाल में यह घोटाला हुआ। इस मामले को जोर-शोर से हमारी पार्टी ने उठाया था। अंतागढ़ में मंतूराम और नान में शिवशंकर भट्ट के बयान को पार्टी ने गंभीरता से लिया है। दोनों पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और डॉ. रमन सिंह का 15 सितंबर को प्रदेश भर में पुतला जलाया जाएगा। कांग्रेस कल आंदोलन करते हुए 12 बजे प्रदेश के सभी ब्लॉक और जिला मुख्यालय में पुतला दहन करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button