छत्तीसगढ

भाजपा के किसान विरोधी चरित्र की उपज राजीव गांधी किसान न्याय योजना: कांग्रेस

रायपुर। भाजपा अध्यक्ष विक्रम उंसेण्डी द्वारा राजीव गांधी किसान न्याय योजना के सम्बंध में की गयी बयान बाजी और अंतर राशि एक मुश्त भुगतान की मांग का कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया है । प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रदेश की जनता और किसान भली भांति जानते है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को यह योजना क्यो लागू करनी पड़ी । राजीव गांधी किसान न्याय योजना भाजपा के किसान विरोधी चरित्र की उपज है ।भाजपा और उसकी केंद्र सरकार अपने छुद्र राजनैतिक स्वार्थ के कारण राज्य के किसानों का धान 2500 में नही खरीदने देना चाहती थी ।कांग्रेस से अपनी राजनैतिक प्रतिद्वंदिता को भुनाने धान खरीदी में अनेको धमकियां दी गयी ।छत्तीसगढ़ से लिये जाने वाले सेन्ट्रल पुल के कोटे के चावल को नही लेने तक कि चेतावनी दी गई उसी धान की कीमत पर भाजपाध्यक्ष किस नैतिकता से बयान दे रहे ?
किसानों को जो धान की जो राशि न मिले जिसके लिए रायपुर से दिल्ली तक षड्यंत्र रचे गए धमकियां दी गयी उस राशि के बारे में बोलने का भाजपा को कोई नैतिक अधिकार नही ।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला के कहा किसानों के हितैषी होने का स्वांग रचने वाले छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता और सांसद धान खरीदी के समय राज्य के किसानों के हित में राज्य सरकार के साथ आवाज उठाए होते तो राज्य के किसानों को धान की कीमत 2500रु का एक मुश्त भुगतान खरीदी के साथ ही हो गया होता ।संघीय ढांचे में केंद्र सरकार के दबाव की विवशता के कारण उस समय किसानों को घोषित समर्थन मूल्य का ही भुगतान किया जा सका था।

कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने किसानों से किये अपने वायदे को पूरा करने के लिए न्याय योजना को लागू किया ।कांग्रेस द्वारा लागू की गई राजीव गांधी किसान न्याय योजना ईस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस जो कहती है वो करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button