छत्तीसगढ

प्रदीप साहू के नेतृत्व में जकांछ के सैकड़ों युवा गले में बेरोजगारी की तख्ती लगाकर किया अनोखा प्रदर्शन

रायपुर, 20 जुलाई। छत्तीसगढ़ का प्रमुख त्यौहार हरेली के अवसर पर छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा गौधन न्याय योजना की शुरूआत के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए गोबर खरीदी का भी शुभारंभ किया गया। जिस पर सवाल खड़ा करते हुए युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) नेता प्रदीप साहू के नेतृत्व में सैकडों युवा बरोजगार सीने में डिग्री लगाकर तथा सिर में गोबर का झउंहा बोहकर गोबर बेचने के लिए मुख्यमंत्री निवास की ओर सड़क पर निकल पडे़ और प्रदर्शन किए जिन्हें मुख्यमंत्री निवास के पहले ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम निवास के पास गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान युवा जनता काँग्रेस नेता प्रदीप साहू ने भूपेश सरकार आरोप लगाते हुए कहा चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस के द्वारा प्रदेश के लाखों युवा बेरोजगारों को रोजगार और भत्ता देने का वादा किया था। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सरकार के द्वारा 48,761 जिला पुलिस बल, 14,580 शिक्षक भर्ती, विद्यामितानिन, जनभागीदारी, प्रेरक, 1756 सीएएफ, एसआई एवं अन्य रिक्त पदों में भर्ती नहीं की जा रही हैं बल्कि शिक्षित युवाओं को गोबर बेचने के लिए प्रेरित किया जा रहा हैं और युवाओं को योगेश साहू बनने के लिए मजबूर किया जा रहा हैं जो कि युवाओं के साथ घोर अन्याय हैं। आगे प्रदीप साहू ने भूपेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कांग्रेस के पास निगम मंडलों में सफेद हाथी पालने के लिए करोड़ों का बजट हैं पर युवा बेरोजगारों के फूटी कौड़ी नहीं है। प्रदीप साहू ने कहा 18 महीनों के कार्यकाल में सरकार 1800 युवाओं को रोजगार नहीं दे सकी हैं जबकि चुनाव के पूर्व कांग्रेस प्रदेश में 30 लाख युवाओं को रोजगार देने के लिए छाती पीटते हुए घड़ियाली आंसू बहाती थी अब सरकार बनने के बाद कांग्रेस अपने वादों से पीछे हटते नजर आ रही हैं।

इसके पूर्व युवा जनता कांग्रेसी रैली की शक्ल में सिविल लाईन स्थित जोगी निवास से निकले। रैली में युवाओं ने अपनी डिग्रीयों को सीने में चस्पा कर रखे थे और सिर में गोबर का झउंहा बोहकर छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी गोबर बिनेके आगे बारी, बेरोजगारों को नहीं दे पा रही हैं रोजगार, गोबर के धंधे में मस्त हैं भूपेश सरकार, पकौड़े तलने के बाद गोबर बेचेंगे युवा बेरोजगार जैसे सरकार विरोधी नारा लगा रहे थे युवा बेरोजगार।

आज के प्रदर्शन में प्रमुख रूप से युवा जनता कांग्रेसी नेता प्रदीप साहू, संदीप यदु, विनोद चौहान, अनिल साहू, राज कौसल, रोशन लाल, अजय पाल, विक्रम नेताम, मन्सू निहाल, भगतराम हरवन्स, तरुण सोनी, विनावनी जैन, अविनाश साहू, सुलोचना यादव, रश्मि साहू, गायत्री निषाद, अनंत, अजय देवांगन, राजा राज बंजारे ,अनिल भारती, अविनाश साहू, वेद साहू, युगल साहू, मंशू निहाल, विवेक बंजारे, नजीब असरफ, रोहित नायक, मुकेश कुमार वर्मा , छोटू निषाद, वैभव वैष्णव, संजय यदु, शिव कुमार यदु, सन्नी सिंह होरा, मनीष कुमार कोशले, उपेन्द्र निषाद, टिकेंद्र साहू, नरेंद्र कुमार यादव, रूपेंद्र ध्रुव, रोशन सिंग, विनोद कश्यप, रामेश्वर साहू, होरीलाल साहू, सत्येंद्र गुप्ता, आलोक कुमार, वेद प्रकाश, चेतन साहू, प्रकाश सोनी, शुभम यादव सहित सैकड़ो युवा जनता कांग्रेसी व युवा बेराजगार उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button