छत्तीसगढ

बकरीद पर लोगों की भावनाओं का मान बढ़ाने के लिए सरकार को साधुवाद! रक्षाबंधन के बारे में भी सोचे सरकार: प्रकाशपुंज पाण्डेय

समाजसेवी और राजनीतिक विश्लेषक प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने मीडिया के माध्यम से सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ की काँग्रेस सरकार ने मुस्लिम भाइयों के त्यौहार बकरीद को ध्यान में रखते हुए मिठाई तथा किराने की दुकानों को 1 अगस्त तक खुले रखने का जो आदेश दिया है वह काबिले तारीफ है। सरकार का यह आदेश उसकी जनता के प्रति संवेदनशीलता और ज़िम्मेदारी को दर्शाता है, जिसके लिए रायपुर कलेक्टर भारती दासन के साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी बधाई के पात्र हैं।

प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने कहा कि जैसे छत्तीसगढ़ सरकार ने मुस्लिम भाई बहनों का ख्याल रखते हुए किराना और मिठाई की दुकानों को बकरीद तक खुले रखने का आदेश जारी किया है, ठीक उसी प्रकार भाई-बहन के अटूट प्यार और विश्वास का पवित्र त्यौहार, रक्षाबंधन भी बकरीद के 2 दिन बाद ही 3 अगस्त को आ रहा है। मैं आशा करता हूँ कि इस त्यौहार पर भी सभी की भावनाओं का ख्याल रखते हुए रक्षाबंधन तक इन दुकानों को खुले रखने का आदेश देंगे और जनता को रक्षाबंधन का तोहफा देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button