छत्तीसगढ

बृजमोहन ने छत्तीसगढ़ को वेंटिलेटर व ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की चर्चा

रायपुर, 21अप्रैल। भाजपा विधायक पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से चर्चा कर छत्तीसगढ़ को पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेण्डर व वेंटिलेटर उपलब्ध कराने की मांग की है।

श्री अग्रवाल ने आज डॉ हर्षवर्धन से छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर लगातार बिगड़ते हालत को देखते हुए चर्चा की व आग्रह किया कि छत्तीसगढ़ में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए लोगों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन के सिलेंडर और वेंटीलेटर की अति आवश्यकता है। राज्य सरकार इसकी पूर्ति नही कर पा रही है। प्रदेश में कोरोना के मरीज आक्सीजन व वेंटिलेटर बेड के आभाव में दर-दर भटक रहे है व स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध न होने पर बेमौत मारे जा रहे है।

श्री अग्रवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध किया छत्तीसगढ़ सरकार को पर्याप्त वेंटिलेटर व आक्सीजन उपलब्ध कराया जावे ।

श्री अग्रवाल ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री हर्षवर्धन जी ने सकारात्मक जवाब देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार का कोई प्रस्ताव प्राप्त होता है तो उस पर गंभीरता पूर्वक विचार कर भारत सरकार ये सब साधन उपलब्ध कराने का प्रयास करेगी ।

श्री अग्रवाल ने राज्य सरकार से आग्रह है कि छत्तीसगढ़ की जनता के जीवन रक्षा के लिए अपना अहंकार को किनारे कर शीघ्र इन सभी विषयों प्रस्ताव भेजे।

श्री अग्रवाल ने कहा है कि राज्य सरकार भी जो जो निजी अस्पतालों की मांग हो उन्हें भी आपात स्थिति को देखते हुए, अपने गांरटी पर वेंटिलेटर, लोन से उपलब्ध कराये। छत्तीसगढ़ के बहुत सारे अस्पताल में जो वेंटिलेटर रखे हुए है जो प्रशिक्षित स्टाफ के आभाव में चालू नहीं है। इन सभी वेंटिलेटर को शर्तों के साथ निजी अस्पतालों को दे दिया जाना चाहिए व एक निश्चित दर निर्धारित कर दी जानी चाहिए। जिससे जनता को वेंटिलेटर का लाभ मिल सके।

श्री अग्रवाल ने आज राज्य सरकार पर कोविड व्यवस्थाओं को लेकर पूरी तरह कर्तव्यविमूढ़ व अपने कर्तव्यों से भागने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेंडर व वेंटिलेटर उपलब्ध कराने में नाकाम साबित हुई है। आम जनता इलाज के लिए दर-दर भटक रही है। आक्सीजन व वेंटिलेटर न मिलने पर लोग तड़प-तड़प कर दम तोड़ रहे है। पूरे प्रदेश में टेस्टिंग किट के अभाव में पर्याप्त टेस्ट नही हो पा रहा है। आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट एक-एक सप्ताह में भी नही मिल पा रही है। सरकार प्रभावित मरीजों व मौत के आंकड़ों में भी लुका-छुपी का खेल खेल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button