छत्तीसगढ

भाजपा नेता व डाॅ. जीवन जलक्षत्री के हत्यारे चढ़े पुलिस के हत्थे, देर रात पुलिस ने किया मामले का हुआ खुलासा…रंजिश बनी हत्या का कारण

रायपुर। थाना पुरानी बस्ती पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि भाठागांव में चिकित्सक डाॅ. जीवन जलक्षत्री की कुछ आरोपियों द्वारा उसके भाठागांव बाजार स्थित क्लिनिक मंे प्रवेश कर चाकू मारकर हत्या कर दिये है। सूचना को गंभीरता से लिया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आरिफ एच शेख द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर, नगर पुलिस अधीक्षक उरला, नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली एवं नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती को आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एक विशेष टीम का गठन किया जाकर टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया गया एवं घटना के संबंध में आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेज भी खंगाले जा रहे थे, इसी दौरान सी.सी.टी.व्ही. फुटेज में आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई एवं टीम द्वारा आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने में सफलता प्राप्त की गई। टीम द्वारा आरोपियों की पतासाजी प्रारंभ की गई एवं घटना के कुछ घंटे के भीतर ही के भीतर ही आरोपियों को पकड़ा गया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 01 वर्ष पूर्व उनका डाॅ0 से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था जिसकी वजह से उनके बीच हमेशा अनबन की स्थिति बनी रहती थी। 06 – 07 दिन पूर्व आरोपी अरूण के भाई द्वारा आरोपियों को यह पता लगा कि डाॅ0 द्वारा ईलाज करने के दौरान उनकी परिचित एक महिला से छेड़छाड़ किया गया था, इसी बात को लेकर आरोपियान आक्रोशित हो गये एवं आरोपियान झीट पाटन जाकर डाॅ0 की हत्या करने की योजना बनायी तथा वापस रायपुर आकर अपने भाठागांव स्थित घर से चाकू लेकर योजना के अनुसार डाॅ. के भाठागांव स्थित क्लिनिक में प्रवेश कर चाकू मारकर डाॅ. जीवन जलक्षत्री की हत्या कर फरार हो गये थे। प्रकरण में आरोपी योगेश यादव को गिरफ्तार किया गया है तथा प्रकरण के शेष अन्य 03 आरोपियों के साथ आम जनता द्वारा मारपीट की गई है जिनका मेकाहारा में उपचार जारी है। उपचार के उपरांत शेष आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जायेगा।

आरोपियों का नाम

01. दीपक विश्वकर्मा।
02. अरूण ध्रुव।
03. संजय ध्रुव उर्फ मोटू।
04. योगेश यादव।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button