छत्तीसगढ

भाजपा यह स्पष्ट करें की किसानों को न्याय योजना का लाभ दिलाने के पक्ष में है या विरोध में : गिरीश दुबे

रायपुर, 6 जनवरी। केन्द्र के मोदी सरकार के किसान विरोधी चरित्र व छत्तीसगढ़ में धान की खरीदी में व्यवधान डालने जैसे अहम मुद्दे को लेकर आज शहर एवं ग्रामीण जिला कांग्रेस कमेटी ने संयुक्त पत्रकार वार्ता कांग्रेस भवन गांधी मैदान में आयोजित की थी।
पत्रकार वार्ता में शामिल निगम सभापति, प्रमोद दुबे, रायपुर शहर प्रभारी श्रीमती प्रतिमा चंद्राकर, रायपुर ग्रामीण प्रभारी, राजेन्द्र साहु, शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, ग्रामीण अध्यक्ष उधोराम वर्मा, शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे, सहित तमाम नेताओं ने केन्द्र की भाजपा सरकार के उपर जमकर निशाना साधा।
कांग्रेस नेताओं ने कहां कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भुपेश बघेल की सरकार किसानों का धान समर्थन मूल्य में खरीद रही है। अब तक लगभग 54 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी हो चूंकि है।
ऐसे में भाजपा के नेता किसान विरोधी कानून से जनता का ध्यान भटका रहें है। और किसानों के शुभचिंतक होने का ढोंग कर रहें है।
कांग्रेस नेताओं ने कहां कि मुख्यमंत्री भुपेश बघेल की सरकार ने पहले साल 80 लाख मीट्रिक टन से अधिक एवं दुसरे साल 83 लाख मीट्रिक टन की खरीदी की।
इस साल भी 90 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी का लक्ष्य रखा हैं, जिसकों पूरा करने के लिए भुपेश बघेल की सरकार प्रतिबद्ध है।
कांग्रेस नेताओं ने यह आरोप लगाया कि केन्द्र की मोदी सरकार ने सितंबर माह में छत्तीसगढ़ से 60 लाख मीट्रिक टन चावल लेने का कमिटमेन्ट किया था। और अब मात्र 24 लाख मीट्रिक टन चावल लेने की अनुमति प्रदान की है। जो भाजपा के किसान विरोधी कृत्य को दर्शाता है।
भाजपा के नेता यह बताय कि वे राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को 10 हजार रूपये प्रति एकड़ की आर्थिक सहायता के पक्ष में है कि विरोध में ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button