छत्तीसगढ

मजदुरों के नाम पर भाजपा घड़ीयाली आंसु बहा रही है : कांग्रेस

रायपुर, 2 जून। मजदुरों को लेकर आज कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस भवन जिला मुख्यालय में एक पत्रकार वार्ता आयोजित की थी, जिसमें प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, ग्रामीण अध्यक्ष उधोराम वर्मा, निगम सभापति, प्रमोद दुबे, उपस्थित थें। इस अवसर पर कांग्रेस नेताओं ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला, और कहां कि भाजपा मजदुरों के नाम पर राजनीति कर रही है। छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता मजदुरों के नाम पर घड़ीयाली आंसु बहां रहें है, घर पहुंच चुकें मजदुरों से झुठी हमदर्दी जता रहें है, उन्होने कहां जब मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने मजदुरों की घर वापसी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की तब भाजपा के नेताओं ने ट्रेन चलाने का विरोध किया, और बस चलाने की बात कही।

शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहां कि बिना सोच विचार के लाॅकडाउन का निर्णय लिया, अगर मोदी सरकार लाॅकडाउन के पुर्व ही दुसरे राज्य में फसे मजदुरों पर्यटकों छात्रों को घर वापसी करा देती तो उनकों इस महामारी का सामना नही करना पड़ता। मजदुरों को लाॅकडाउन में भुख-प्यास रोजी रोटी का नुकसान क्या-क्या नही झेलना पड़ा, देश भर में कई जगह मजदुरों को काम करने के बाद प्रबंधन एवं नियोजको द्वारा पैसा नही दिया गया, जिनसे उन्हें कर्ज लेने की स्थिति निर्मित हुई।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए उधोराम वर्मा ने कहां कि मोदी सरकार के कुप्रबंध एवं गलत निर्णयों के कारण आज मजदुरों को भुख-प्यास के कारण अपनी जान गवानी पड़ी। घर वापसी के लिए कर्ज लेने के साथ-साथ कई अमानवीय कष्ठों का सामना करना पड़ा, वर्मा ने केन्द्र की मोदी सरकार से मांग की के जिस प्रकार न्याय योजना के तहत छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानोें को 10 हजार रूपयें प्रति एकड़ दिया, ठीक उसी प्रकार केन्द्र सरकार जरूरतमंद लोगों के खातों में 10 हजार रूपयें की राशि तत्काल सुनिश्चित करेें।

शहर जिला कांग्रेस के प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने कहां कि मोदी सरकार निशाना शादतें हुए कहां कि जितनी चिंता वो विदेश में फसे भारतीयों का कर रहें, उतनी चिंता दुसरे राज्य में फंसे मजदुरों की करतें और समय से पुर्व उनकी घर वापसी करा लेते तो उनकों इस महामारी की चपेट से बचाया जा सकता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button