छत्तीसगढ

महापौर एजाज ढेबर ने तुलसी विवाह देवउठनी एकादशी पर्व की दी शुभकामनाएं

रायपुर, 25 नवंबर। महापौर एजाज ढेबर ने तुलसी विवाह देवउठनी एकादशी के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए समस्त नागरिकों के जीवन में सकारात्मकता सहित सुख समृद्धि स्वास्थ्य एवं शांति देने की कामना परमपिता से की है। महापौर ने तुलसी विवाह देवउठनी एकादषी पर्व के शुभ अवसर पर समस्त नागरिकों से रायपुर को एक स्वच्छ स्वस्थ व सुंदर राजधानी के रूप में विकसित करने सकारात्मक सोच के साथ भागीदार बनने का आव्हान किया है। महापौर ने तुलसी विवाह देवउठनी एकादशी पर्व के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए सभी दंपत्तियों से अपने विवाह का विधिवत पंजीयन प्रषासन की व्यवस्था के अंतर्गत च्वाईस हेल्प केन्द्रों में जाकर करवाना सुनिष्चित करने का भी अनुरोध किया है।
महापौर ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि तुलसी विवाह देवउठनी एकादषी पर्व युगों-युगों से देष भर में विवाह आदि मांगलिक कार्यो का शुभारंभ करने हेतु श्रेष्ठ अवसर के रूप में माना जाता रहा है। उक्त पर्व अवसर पर ही भगवान श्री विष्णु के शालीग्राम के रूप में माता तुलसी के साथ शुभ विवाह का पावन अवसर माना जाता रहा है। इस पर्व दिवस से देवषयनी एकादषी से 4 माह तक बंद रहे मांगलिक कार्यो के शुभारंभ का मुहुर्त प्रारंभ माना जाता है एवं विवाह आदि मांगलिक कार्यो का प्रारंभ देवउठनी एकादषी से तुलसी विवाह के दिन से प्रारंभ माना जाता है। महापौर ने अनुरोध करते हुए कहा है इस श्रेष्ठ अवसर पर प्रत्येक नागरिक को जीवन में सकारात्मक उर्जा शक्ति प्राप्त करने सकारात्मक कार्य करने का संकल्प अवष्य लेना चाहिए और नागरिकों को सकारात्मक सोच के साथ जल का अपव्यय रोकने जनभागीदारी के तहत टोटी विहीन सार्वजनिक नलों में टोटियां लगाने का कार्य प्रण पूर्वक करना चाहिए।
महापौर ने तुलसी विवाह देवउठनी एकादषी पर्व के अवसर पर आव्हान करते हुए कहा कि प्रत्येक नागरिक को नगरहित में चाहिये कि वह शहर को एक स्वच्छ, स्वस्थ व सुंदर राजधानी के रूप में विकसित करने सकारात्मक सोच के साथ भागीदार बनने का आव्हान किया है। महापौर ने नगर निगम की ओर से राजधानी शहर के निवासी समस्त नागरिको से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी नियम का पालन करने, सेनेटाईजर का उपयोग करने एवं स्वयं, स्वयं के परिवारजनों सहित सभी लोगो के जनस्वास्थ्य हित में सकारात्मक सोच के साथ आगे आकर भागीदार बनने एवं रायपुर शहर में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण को प्रभावी तरीके से रोकथाम करने का प्रण लेने का आव्हान किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button