छत्तीसगढ

महिला सुरक्षा को लेकर डीआईजी डांगी ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक

रायपुर। पूरा देश अभी महिला सुरक्षा को लेकर उबल रहा है। कठुआ कांड से लेकर उन्नाव कांड, हैदराबाद कांड सहित लगभग रोजाना ही महिलाओं की सुरक्षा दांव पर है। इसी के मद्देनजर आज महिला सुरक्षा को लेकर डीआईजी डांगी ने पुलिस अधिकारियों के साथ अहम बैठक की, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा महिला सुरक्षा पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता है।
पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर डीआईजी डांगी ने
राजनांदगांव जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों, थाना व चौकी प्रभारियों की पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बैठक लेकर महिला सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये।
महिला से संबंधित अपराध या किसी मुसीबत मे होने से पुलिस कन्ट्रोल रूम या थाना मे सूचना प्राप्त होने से तुरंत कार्यवाही करें।
अपराध की रिपोर्ट पर तुरंत अपराध दर्ज करें,आरोपी को गिरफ्तार करें,पीड़ित को मेडिकल की जरूरत हो तो अस्पताल भिजवाया जाना सुनिश्चित करें। महिला जहां भी रिपोर्ट करें चाहे घटना स्थल अन्यत्र हो, प्रकरण दर्ज करके संबंधित थाने में भिजवाया जावें। स्कूलों, कालेजों, कोचिंग संस्थाओं के आसपास पेट्रोलिंग व दृश्य स्थानो पर कन्ट्रोल रूम, थाना प्रभारी, एस पी के मोबाइल नं व112 लिखे जाएं। रात्रिकाल मे सूनसान स्थानों में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए।
पूर्व मे रहे अपराधियों पर सतत निगाहें रखी जाएं।
साथ ही डीआईजी ने महिलाओं से संबंधित दर्ज प्रकरणों की समीक्षा भी की गई।विवेचना में विलंब करने के कारण थाना डोंगरगांव के दो प्रकरणों मे विवेचकों एवम थाना कोतवाली के एक प्रकरण मे विवेचकों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।
किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मिटिंग मे पुलिस अधीक्षक बी.एस ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बी.एस.चौहान, सीएसपी राजनांदगांव, एसडीओपी डोंगरगढ़ उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button