छत्तीसगढ

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने नव उद्यमियों का बढ़ाया हौसला, युवा स्वरोजगार से जुड़े हितग्राहियों तथा युवा उद्यमियों ने मुख्यमंत्री से की सौजन्य मुलाकात

रायपुर, 3 जनवरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के रायगढ़ जिले के प्रवास के दौरान आज शाम केंद्रीय विद्यालय परिसर में मुख्यमंत्री श्री बघेल से जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र रायगढ़ के लाभांवित हितग्राहियों तथा युवा उद्यमियों ने सौजन्य मुलाकात की और राज्य की नवीन औद्योगिक नीति 2019-24 के लिए शासन के प्रति आभार जताया। मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों तथा युवा उद्यमियों से चर्चा करते हुए नवीन व्यावसायिक गतिविधियों के संचालन तथा औद्योगिक इकाईयों की स्थापना के लिए उनका हौसला बढ़ाया।
इस अवसर पर आशीष सिदार ने बताया कि मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना अंतर्गत विकासखंड लैलूंगा के ग्राम कुंजारा में 4 कंप्यूटर सिस्टम से कंप्यूटर सेंटर शुरूआत की गई थी। राज्य शासन की नवीन उद्योग नीति तथा विभिन्न योजनाओं के तहत प्राप्त सुविधाओं के फलस्वरूप कम्प्यूटर सेंटर से मेरी काफी उन्नति हुई है। वर्तमान में 20 कंप्यूटर सिस्टम सहित संस्थान का संचालन किया जा रहा है। इससे औद्योगिक दृष्टि से पिछड़े क्षेत्र में कंप्यूटर सेंटर प्रारंभ होने से सैकड़ों युवाओं को प्रशिक्षण का लाभ मिल रहा है। इसी तरह खरसिया विकासखंड के ग्राम ठूसेकेला की श्रीमती कविता गबेल ने फ्लोर मिल आटा निर्माण इकाई की स्थापना कर अनुदान प्राप्त करने के संबंध में अवगत कराया। विकासखंड पुसौर के ग्राम तेतला निवासी श्री रवि चौहान द्वारा नवीन औद्योगिक नीति के तहत इंटरलॉकिंग पेवर ब्लॉक निर्माण इकाई की स्थापना के संबंध में अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया गया। इसके अलावा श्री प्रदीप प्रधान ग्राम विजयनगर विकासखंड धरमजयगढ़ ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार के अंतर्गत जिले के दूरस्थ अंचल विजयनगर में मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर की स्थापना किए जाने के संबंध में अवगत कराया। चर्चा के दौरान विभाग से लाभान्वित उद्यमी प्रिंस भारद्वाज ग्राम चंदई सारंगढ़, समित अग्रवाल, राहुल अग्रवाल रायगढ जयप्रकाश पटेल ग्राम चारभांठा रायगढ़, श्रीमंत राव मेश्राम ग्राम छाल धरमजयगढ़ तथा सुरेश तांडे रायगढ़ उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button