छत्तीसगढ

CRPF के बाद अब PHQ में फटा कोरोना बम, मुख्यालय में हड़कंप

रायपुर, 4 जनवरी। छत्तीसगढ़ के पुलिस मुख्यालय यानी PHQ में पदस्थ चार अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसके बाद मुख्यालय में हड़कंप मच गया। कोरोना बम फटने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी अधिकारीयों को Covid जांच कराने कहा है।

गौरतलब है कि प्रदेश कोरोना संक्रमण की रफ़्तार फिर से एक बार बढ़ गई है। बीते सप्ताह भर की यदि बात करें तो लगातार संक्रमण दर में बढ़ोतरी दिखाई दे रही है। संक्रमितों में आम जनता के साथ साथ VIP लोगों का भी रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। जिसमें सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बाद अब IPS अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

नवा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में पदस्थ चार आईपीएस अधिकारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें आईजी संजीव शुक्ला, डीआईजी विनीत खन्ना, एआईजी राजेश अग्रवाल और एक महिला आईपीएस अधिकारी शामिल हैं।

बता दें कि ये सभी नए साल पर डीजीपी मुख्यालय के स्टाफ को संबोधित करने के लिए एकत्रित हुए थे। 2 जनवरी को संजीव शुक्ला की तबीयत खराब लगी। उन्होंने अपना टेस्ट कराया तो पॉजिटिव आया। इसके बाद विनीत खन्ना, राजेश अग्रवाल और एक महिला आईपीएस ने जांच कराया तो कोरोना की पुष्टि हुई।

अधिकारीयों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पीएचक्यू में पदस्थ सभी अधिकारीयों और कर्मचारियों को कोरोना टेस्ट करवाने कहा है। माना जा रहा है कि टेस्ट के बाद PHQ से और भी लोग पॉजिटिव निकल सकते हैं। हालांकि पॉजिटिव मिले अधिकारीयों को फिलहाल होम आइसोलेट किया गया है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को सुकमा जिले के चिंतागुफा कैंप में तैनात 75 जवानों में से 38 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद जिले के स्वास्थ्य विभाग के हाँथ पांव फूल गए हैं। अब रायपुर PHQ में अधिकारीयों के पॉजिटिव होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे की बात करें तो 27 हजार 646 सैंपलों की जांच में से 698 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह प्रदेश की औसत पाॅजिटिविटी दर 2.52 प्रतिशत है। वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमित किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है।

प्रदेश के 5 जिलों महासमुंद, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा एवं नारायणपुर में बीते 24 घंटों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं है। साथ ही 11 जिलें में 1 से 10 के मध्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं बीजापुर से 01, गरियाबंद एवं बलरामपुर से 02-02, बालोद से 03, बेमेतरा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से 04-04, धमतरी, बलौदाबाजार, सुकमा, कांकेर से 05-05, कोरिया से 09 कोरोना संक्रमित पाए गए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button