छत्तीसगढ

‘रन फॉर सीजी प्राइड’ के परिणाम घोषित…देखें

रायपुर, 14 दिसंबर। बीते तीन वर्षों में लोक कला, संस्कृति, परम्परा और विकास के छत्तीसगढ़ मॉडल से प्रदेश की देश-दुनिया में एक नई पहचान बनी है। इस स्वाभिमान और गर्व को सेलीब्रेट करने राजधानी रायपुर में रन फॉर सीजी प्राइड (दौड़ स्वाभिमान और गर्व की) का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ बड़ी संख्या में हर वर्ग और हर उम्र के लोग प्रतिभागियों ने उत्साह से भाग लिया।

दौड़ में 60 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिक श्रेणी में श्री गुजारी लाल ने पहला स्थान प्राप्त किया। इसी तरह 14 वर्ष से अधिक ओर 60 वर्ष से कम की श्रेणी में पुरूष वर्ग में मुकेश कुमार और महिला वर्ष में प्रियंका साहू प्रथम रहे। इसी तरह 14 वर्ष से कम बालक वर्ग में करण साहू और बालिका वर्ग में  कामिनी साहू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सुबह 7 बजे राजधानी रायपुर के गांधी उद्यान से झंडी दिखाकर दौड़ की शुरूआत की। यह दौड़ को तीन श्रेणियों में 14 वर्ष से 60 वर्ष के लिए और दूसरी श्रेणी 60 वर्ष से अधिक के वरिष्ठ नागरिक एवं तीसरी 14 वर्ष से कम आयु की श्रेणी के लिए आयोजित की गई थी। 14 वर्ष से कम बालक वर्ग में बाबू बेरा ने दूसरा और जावेन्द्र चंद्रा ने तीसरा स्थान और बालिका वर्ग में वृक्षा सिंह ने दूसरा और सुश्री पिंकी गुप्ता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इसी तरह 14 वर्ष से अधिक ओर 60 वर्ष से कम की श्रेणी में पुरूष वर्ग में क्रमशः दूसरे से दसवें स्थान पर  युधिष्ठिर, सुलेमान खान, ईश्वर प्रसाद सिन्हा, कर्ण कुमार, घनश्याम कुमार, ओमकार, भीखम कुमार,  अशोक वर्मा और राजकमुार रहे। महिला वर्ग में  रूखमणी साहू, बिमलेश्वरी ठाकुर, निशा साहू, श्रद्धा साहू, वंदना साहू, गीतांजलि साहू क्रमशः दूसरे से सातवें स्थान पर, आठवें स्थान पर नंबर 6684, नवें स्थान पर नंबर 6409 रहीं और कल्याणी साहू दसवें स्थान पर रहीं। इसी तरह वरिष्ठ नागरिक वर्ग में गौरीशंकर और मूलचंद साहू दूसरे और तीसरे क्रम पर रहे।

इनमें से 14 वर्ष से 60 वर्ष तक के आयु वर्ग के प्रतिभागियों को प्रथम पुरस्कार 21 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार 15 हजार रुपए, तृतीय पुरस्कार 11 हजार रुपए व चतुर्थ से दसवें स्थान तक 21 सौ रुपए पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। वहीं वरिष्ठ नागरिक व 14 साल से कम उम्र के बच्चों की श्रेणी में प्रथम पुरस्कार 11 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार सात हजार रुपए एवं तृतीय पुरस्कार पांच हजार रुपए प्रदान किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button