छत्तीसगढ

राजस्थान में विशेष सत्र बुलाने की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा राज्यपाल को ज्ञापन

रायपुर, 27 जुलाई। ‘लोकतंत्र बचाओ संविधान बचाओ’ अभियान के तहत कांग्रेस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजभवन के सामने प्रदर्शन कर राजस्थान में चल रही सियासी खींचतान पर विरोध जताया है। इसी कड़ी में सोमवार को कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने राज्यपाल से मुलाकात कर राजस्थान के सियासी संकट को लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस का कहना है कि निर्वाचित सरकार को गिराने के लिए देश के संवैधानिक और प्रजातांत्रिक व्यवस्था को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य राजेंद्र तिवारी, कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र साहू, कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, रायपुर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे, रायपुर ग्रामीण अध्यक्ष उधोराम वर्मा मौजूद रहे।

memorendum to Governor Anusuiya Uikey

राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

 

कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया गिरफ्तार

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है। कार्यकर्ता उनके खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रहे हैं यूपी में भी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस के कई कार्यकर्ता दोपहर करीब 12 बजे राजभवन के सामने बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान धरना प्रदर्शन कर रहे छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया सहित कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कांग्रेस ने भाजपा पर राज्यपाल पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

Congress delegation

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

तमिलनाडु में प्रदर्शन

तमिलनाडु में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। राज्य कांग्रेस प्रमुख केएस अलागिरी सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने देशव्यापी ‘लोकतंत्र बचाओ संविधान बचाओ’ अभियान के तहत चेन्नई में राज्यपाल के कार्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button