छत्तीसगढ

लॉक डाउन में ‘‘मोर बिजली ऐप’’ उपभोक्ताओं का बना बिजली मित्र, 50 हजार से अधिक उपभोक्ताओं ने डाउनलोड कर बनाया रिकार्ड

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रब्यूशन कंपनी द्वारा बिजली उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु बनाया गया ‘‘मोर बिजली ऐप’’ लॉक डाउन अवधि में बहुत अधिक उपयोगी साबित हो रहा है। विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ताओं ने लॉक डाउन की अवधि में 50 हजार से भी अधिक इस ऐप को डाउनलोड करने का रिकार्ड बनाया है। उपभोक्ताओं के लिए बिजली मित्र बना यह ऐप ‘‘अलादीन का चिराग’’ की भाॅति कारगर सिद्ध हो रहा है। इसके माध्यम से घर बैठे बिजली संबंधी 13 किस्म के कार्यों का निपटारा सहज ही कर सकते हैं। इससे समय श्रम अर्थ की बचत होगी तथा उपभोक्तागण कोरोनावायरस के संक्रमणको रोकने में सहायक सिद्ध होंगे।उक्त जानकारी पाॅवर कंपनी के अतिरिक्त महाप्रबंधक (जनसम्पर्क) विजय मिश्रा ने दी।

उन्होंने बताया कि मोर बिजली ऐप की बढ़ती उपयोगिता को देखते हुए कंपनी के इनर्जी एनफोटेक सेंटर की टीम द्वारा इस ऐप में एक नयी सुविधा ‘‘उपभोक्ता शेयर मोर बिजली एप बटन’’ प्रारंभ की गई है, जिससे इस ऐप को अपने प्रियजनों-रिश्तेदारों तक आसानी से भेजा जा सकता है। इस ऐप में एक वीडियो संदेश भी जारी किया गया है, जिसके जरिये निम्नदाब उपभोक्तागण लॉक डाउन की अवधि में बिल की गई राशि को आसानी से समझ सकते हैं। प्रदेष में जारी लॉक डाउन के समय ‘‘स्टे एट होम’’ का पालन करते हुये इस बिजली एप के माध्यम से प्रदेश भर के 24 हजार से भी अधिक लोगों ने बिजली बिल का भुगतान, 6291 से भी अधिक उपभोक्ताओं ने बिजली सप्लाई संबंधित शिकायत दर्ज कराने, तथा 4313 से भी अधिक उपभोक्ताओं ने मीटर रीडिंग भेजने का कार्य किया है।
कोरोना वाइरस संक्रमण को रोकने की दिषा में भी यह ऐप अत्यन्त सहायक सिद्ध हो रहा है। इस ऐप को कोई भी उपभोक्ता गूगल प्ले स्टोर में जाकर निःषुल्क डाउनलोड कर सकता है। उपभोक्तागण इसे अपने मोबाईल पर डाउनलोड करके देष, प्रदेष एवं अपने परिवारजनों को कोरोना वाइरस के संक्रमण से बचा सकते हैं। साथ ही 13 प्रकार के बिजली संबंधी कार्यों का निष्पादन कभी भी किसी भी समय घर में रहते हुये करके समय, श्रम एवं अर्थ की बचत कर सकते हैं। पाॅवर कंपनी प्रबंधन उपभोक्ताओं से अपील करता है कि प्रदेष को कोरोना वाइरस मुक्त करने के लिये उपभोक्तागण इस ऐप का न केवल अधिकाधिक उपयोग करें अपितु अन्य उपभोक्ताओं को भी इस ऐप को डाउनलोड करने के लिये प्रेरित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button