छत्तीसगढ

विधानसभा का शीत सत्र कल से : सत्ता पक्ष को घेरने विपक्ष ने तैयार किए 755 प्रश्न

रायपुर, 12 दिसंबर। विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार 13 दिसंबर से शुरू होगा, जिसमे 5 बैठकें होंगी। सत्र के पहले दिन यानी सोमवार को सीटिंग विधायक देवव्रत, जनरल रावत समेत 8 दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

खैरागढ के सीटिंग विधायक देवव्रत सिंह, पूर्व मंत्री मूलचंद खंडेलवाल, रजिंदर पाल सिंह भाटिया, पूर्व संसदीय सचिव एवं चंद्रपुर से दो बार विधायक रह चुके युद्धवीर सिंह जूदेव समेत सात दिवंगत विधायकों को सदन में श्रद्धासुमन अर्पित किया जायेगा। साथ ही हेलीकॉप्टर हादसे के शिकार हुए जनरल रावत समेत अन्य 13 सैन्य अधिकारीयों के प्रति भी शोक संवेदना प्रकट किया जायेगा। जिसके बाद परम्परा के अनुसार पहले दिन श्रद्धांजलि के बाद कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगी।

पांच दिन के इस छोटे सत्र में अब तक 755 प्रश्न लगे हैं। राज्य सरकार सदन में अनुपूरक बजट समेत 2 विधेयकों को पारित किया जाएगा। इधर विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरने अपनी पूरी तैयारी कर लिया है। साथ ही सत्र के दौरान हंगामे के भी आसार हैं।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि सत्र को लेकर भाजपा पूरी तरह से तैयार है। स्थगन से लेकर ध्यानाकर्षण और प्रश्नकाल सभी का उपयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में धर्मांतरण, धान खरीदी और कानून व्यवस्था को लेकर सरकार से सवाल जवाब भी किया जाएगा। कौशिक ने कहा कि धान खरीदी में लगातार अनियमितताएं उजागर हो रही है, कानून व्यवस्था प्रदेश में पूरी तरह से लाचर नजर आ रही है। ऐसे ही मुद्दों को सदन के माध्यम से राज्य सरकार से सवाल दागा जाएगा।

वहीं विपक्ष को जवाब देड़ने के लिए सरकार की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि विपक्षी द्वारा जो भी सवाल सदन में लगाए जाएंगे उसका माकूल जवाब सत्ता पक्ष देगा। विपक्ष के द्वारा घेराबंदी पर उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास ठोस मुद्दा सरकार को घेरने के लिए नहीं है, लेकिन सारी चुनौतियों का सामना सरकार करेगी और सभी सवालों का जवाब विपक्ष को दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button