छत्तीसगढ

सफाई कर्मियों का हुआ सम्मान, पक्षियों के दाना-पानी के लिए भी बांटा सकोरा

रायपुर, 10 जून। कोरोना संक्रमण के कारण हुए देशव्यापी लॉकडाउन में फ़िलहाल अनलॉक 1.0 के अंतर्गत कुछ छूट भी दी गयी हैI परंतु कोरोना संक्रमण के मामलों में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। बावजूद इसके चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी जहां लोगों को बीमारी से बचाने के लिए तत्पर हैं वहीं दूसरी ओर सफाई कर्मी भी गली- मुहल्लों की सफाई कर अपने समाजिक दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं। इसी को देखते हुए बुधवार को सफाई कर्मियों का सम्मान किया गया।

सामाजिक संस्था संभावना फाउंडेशन ने राजधानी के विभिन्न इलाकों में नियमित सफाई करने वाले 30 सफाई कर्मियों का सम्मान बुधवार को फूल बरसाकर और श्रीफल देकर किया। संस्था के सदस्यों एवं क्षेत्र के लोगों ने इस दौरान ताली बजाकर सफाई कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया। साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के प्रति सतर्क रहने और पूरे नियमों का पालन करने की सीख भी उन्हें दी। संस्था अध्यक्ष सुमन यादन एवं सदस्य रूख्मणी ने बताया राजधानी में जब से कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या दर्ज की गई है तब से सफाई कर्मचारी बिना बगैर नागा किए नियमित रूप से शहर के हर गली और मुहल्लों की सफाई कर रहे हैं। चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी जहां करोना संक्रमितों की जिंदगी बचाने में जुटे हैं, वहीं सफाईकर्मी भी किसी योद्धा से कम नहीं हैं। इसी को देखते हुए रायपुर के कुसालपुर, रामकुंड, टिकरापारा, समता कालोनी के लगभग 30 सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया।

पक्षियों के लिए बांटा सकोरा- गर्मी में पक्षियों को दाना पानी देने के उद्देश्य से संस्था की ओर से राजधानी के कई इलाकों में मिट्टी का सकोरा ( मिट्टी का ढक्कननुमा पात्र जिसमें पानी- दाना रखते हैं) वितरित किया जा रहा है। इसी क्रम में शहीद चूणामणि नायक वार्ड, कुशालपुर, टिकरापारा, समता कालोनी, गुढ़ियारी इलाकों में लगभग 200 सकोरा वितरित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button