छत्तीसगढ

सरकार में कोरोना: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को कोरोना, लगातार सार्वजनिक कार्यक्रमों में रहे हैं

कोरोना संंक्रमण की दूसरी लहर ने सरकार को भी अपने चपेट में ले लिया है। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को भी इस महामारी ने अपनी चपेट में ले लिया है। दोनों मंत्रियों का इलाज होम अाइसोलेशन में हो रहा है।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बीती रात अंबिकापुर प्रवास से लौटने के बाद उनकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। टीएस सिंहदेव ने बताया कि वे अभी ठीक हैं। हल्की सर्दी और खांसी के लक्षण हैं। उन्होंने हाल ही में उनके संपर्क में आने वाले लोगों से सतर्कता बरतने का आग्रह किया है। सिंहदेव ने कहा, किसी भी तरह का लक्षण दिखाई देने पर तुरंत जांच करायें।

टीएस सिंहदेव पिछले कई दिनों से राजधानी के बाहर थे। वे 3 मार्च की रात त्रिपुरा के लिए रवाना हुए थे। 4 मार्च को अगरतला में कांग्रेस की बैठक के बाद वे पांच मार्च को रायपुर पहुंचे। उसके बाद वे सरगुजा चले गये। वहां विभिन्न स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल हुए। इसी बीच उन्हें सर्दी-बुखार के लक्षण उभरे।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल भी कई दिनों से बीमार महसूस कर रहे थे। सीटी स्कैन रिपोर्ट के आधार पर उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हांलाकि उनमें वॉयरल लोड कम बताया जा रहा है। लक्षणों के आधार पर राजस्व मंत्री का इलाज घर पर ही जारी है।

इससे पहले उमेश पटेल और अनिला भेंडिया आ चुके हैं चपेट में

इससे पहले उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमेश कुमार पटेल और महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया भी कोरोना संक्रमण के चपेट में आये थे। होम आइसोलेशन में इलाज के बाद दोनों अब स्वस्थ हैं।

विधानसभा सत्र में खतरा गहराया

दो मंत्रियों के भी कोरोना की चपेट में आ जाने के बाद विधानसभा के बजट सत्र में कोरोना संक्रमण का खतरा गहरा गया है। पिछले सप्ताह ही दुर्ग विधायक अरुण वोरा और खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसके बाद से ही दोनों होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं। दो मंत्रियों के चपेट में आने के बाद बजट सत्र में बीमार होने वालों की संख्या चार हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button