छत्तीसगढ

सीएमडीसी ने प्लांट तो लगाया पर ग्रामीणों के लिये मूलभूत सुविधाएं नहीं पहुँचाई: अमरजीत भगत

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्य व संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने मैनपाट का दौरा किया। इस दौरान वे केसरा के ग्रामीणों से मिले व क्षेत्र के विकास संबंधी जानकारी फीडबैक लिया। ग्रामीणों ने बताया कि सीएमडीसी ने यहाँ प्लांट लगाया लेकिन ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं जैसे- सड़क, बिजली, पानी अभी तक नहीं पहुंचा रहा है। इस बावत ग्रामीणों ने उन्हें ज्ञापन सौंपकर उचित निराकरण का अनुरोध किया। श्री भगत ने ग्राम केसरा निवासियों को आश्वस्त किया कि जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। इस विषय में उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।
इससे पहले उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत आज सरगुजा जिले के बतौली विकासखंड के शांतिपारा क्षेत्र में आमजनों से मुलाकात से की। उन्होंने ग्रामीणों से वहां के सड़क निर्माण संबंधी कार्यों पर चर्चा की। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग 45 का निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। सुस्त रफ्तार काम करने पर उन्होंने निर्माण कंपनी के कर्मियों को फटकार लगाई और काम जल्द पूरा कराने हेतु सख्त निर्देश दिये, ताकि आमजनों की समस्या का जल्द निदान हो।
इसके अलावा खाद्य व संस्कृति मंत्री श्री भगत ने मैनपाट के शैला रिसोर्ट में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया। इस बावत जिला कलेक्टर व अन्य अधिकारियों से जानकारी ली और उचित निर्देश दिये। मैनपाट प्रवास के दौरान उन्होंने कमलेश्वरपुर के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का अवलोकन भी किया। इस दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं से बात की और उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button