छत्तीसगढ

होम आईसोलेशन में रहने वाले मरीजों के घर में स्टीकर एवं रिबन अनिवार्य रूप से लगाएं: डॉ एस. भारतीदासन

रायपुर, 7 दिसम्बर। कलेक्टर डॉ एस. भारतीदासन के निर्देश पर आज सीईओ डॉ गौरव कुमार सिंह ने कोविङ- 19 के पॉजिटीव पाए गये एवं होम आईसोलेशन में रह रहें मरीजों को समुचित सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नोडल अधिकारियों की बैठक ली।

उन्होंने अपर आयुक्त नगर पालिक निगम रायपुर को निर्देशित किया कि होम आईसोलेशन में रहने वाले मरीजों के घर में स्टीकर एवं रिबन अनिवार्य रूप से लगवायें तथा उसका हर तीसरे दिन निरीक्षण करें। यदि कोई मरीज अपने घर में लगाये गये स्टीकर एवं रिबन को समय-सीमा के पूर्व निकालता है तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करें। इन मरीजों के घर के आस-पास सेनेटाईजेशन एवं साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दें।

डॉ सिंह ने होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए दवाईयों की पर्याप्त व्यवस्था कराने तथा मरीजों को समय-सीमा में दवाई उपलब्ध कराने के लिए संबंधित नोडल अधिकारी को निर्देशित किया। होम आईसोलेशन के मरीजों के कॉऊसिंलिंग एवं उन्हे आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए सतत् रूप से संपर्क करने के लिए प्रभारी अधिकारी को कहा।

होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को आपात स्थिति में हॉस्पिटल में एडमिट कराने के लिए कंट्रोल रूम में एम्बुलेंस की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए गये। पॉजिटीव पाये गये मरीजों के संपर्क में आए नागरिकों के अधिक से अधिक कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने तथा उनका कोरोना टेस्ट अनिवार्य रुप से किया जाए। नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि यदि उनमें कोरोना के कोई भी लक्षण दिखाई देता है तो वे तत्काल कोरोना परीक्षण कराएं।

बैठक में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग टीम के प्रभारी एवं अपर कलेक्टर श्रीमती पद्मिनी भोई, नगर पालिक निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य, टेस्टिंग टीम के प्रभारी एवं संयुक्त कलेक्टर यु.एस. अग्रवाल, दवाई वितरण के प्रभारी सुश्री ज्योति गुलेल, कंट्रोल रूम प्रभारी केदार पटेल, होम आईसोलेशन प्रभारी श्रीमती अंजली शर्मा उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button