छत्तीसगढ

IPS शशि मोहन की शॉर्ट फिल्म को मिला प्रथम पुरस्कार, ‘शोध’ रही द्वितीय स्थान पर

रायपुर, 13 नवबंर। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में लीगल अवेयरनेस पर चार दिवसीय शॉर्ट फिल्म फेस्ट रखा था। यहां मानव तस्करी, बच्चों के अधिकार, नशा मुक्ति और साइबर क्राइम जैसे विषयों पर 4 कैटेगरी में 100 से ज्यादा फिल्मों की स्क्रीनिंग की गई थी। शुक्रवार को हुए समापन समारोह में विनर्स को सम्मानित किया गया। इस मौके पर चीफ जस्टिस ऑफ़ छत्तीसगढ़ अरुप कुमार गोस्वामी, उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति जस्टिस गौतम भादुड़ी, जस्टिस संजय एस अग्रवाल मौजूद रहे।

आईपीएस शशि मोहन सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कोटपा’ को प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया। यह फिल्म सार्वजनिक स्थान में धूम्रपान से संबंधित है। इसके साथ ही 10 मिनट कैटगिरी में शशि मोहन सिंह की शॉर्ट फिल्म ‘शोध’ रही द्वितीय स्थान पर रही। बता दें की इस फिल्म का निर्देशन रजनीश झांझी द्वारा किया गया। यह फिल्म मानव तस्करी के विषय पर आधारित है। इस शॉर्ट फिल्म में शशि मोहन सिंह मुख्य भूमिका का निर्वहन करते हुए एक पत्रकार के रूप में नजर आ रहे है। जो मानव तस्करों के चंगुल में फंसी एक नाबालिक बच्ची को बचाते है।

फिल्म के अन्य कलाकार- आरुषि पाल, उर्वर्शी साहू, चंद्र प्रकाश, ममता बघेल। ‘शोध’ फिल्म के सहायक निर्देशक, और संपादक त्रिलोक तिवारी है। इस फिल्म के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा ने IPS शशि मोहन सिंह और उनकी पूरी टीम को बधाई दी।

चार कैटगिरी में ये शॉर्ट फिल्म चुनी गई सर्वश्रेठ

हिंदी, अंग्रेजी व अन्य भाषा- फिल्म ‘नोनी’ प्रथम रही. ‘शोध’ रही दूसरे स्थान पर.

सुपर शॉर्ट फिल्म- मूवी ‘कोटपा’ प्रथम रही. साथ ही डरो मत, थोड़ा सा रनरअप रही.

छत्तीसगढ़ी शॉर्ट फिल्म- ‘एक्सीजेंसी’ मूवी फर्स्ट रही, दूसरे स्थान पर रही मूवी ‘निम्मो’

इनहॉउस श्रेणी- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बालोद फर्स्ट और सरगुजा की फिल्म द्वितीय रही.

स्पेशल ज्यूरी अवार्ड- काकभगोड़ा, और कितने भानु, बीइंग ह्यूमन, साइबर क्राइम, रोंगो को मिला.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button