Earthquake in india : भूकंप-भूकंप का शोर, फ्लोर पर भागमभाग.. Earthquake की आपबीती

Earthquake in india : भूकंप-भूकंप का शोर, फ्लोर पर भागमभाग.. Earthquake की आपबीती

नई दिल्ली,24 जनवरी। Earthquake in india : दिल्ली-एनसीआर में आज भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। दोपहर ढाई बजे के करीब आए इस झटके से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कंपन महसूस किए गए। झटके इतने तेज से टेबल पर रखे पानी के बोतल और अन्य चीजें काफी तेजी से हिलने लगी थीं। गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर सिस्मिक जोन-4 में आते हैं। भूकंप आते ही लोग बिल्डिंग से बाहर की तरफ भागे। काफी देर तक लोग सड़क पर खड़े थे। 

नोएडा में एक निजी कंपनी में काम करने वाले अनुराग ने बताया कि वह कु्र्सी पर बैठकर काम कर रहे थे। फिर अचानक उन्हें महसूस हुआ कि उनकी कुर्सी किसी ने पीछे से हिला दी। इसके बाद पूरे फ्लोर पर भूकंप-भूकंप की आवाजें आने लगीं। 

उत्कर्ष कुमार ने बताया कि उन्हें तो पहले लगा कि सिर में चक्कर आ रहे हैं लेकिन तभी उनके फ्लोर पर हलचल हुई और सबलोग नीचे की तरफ भागने लगे। उत्कर्ष कुमार ने बताया कि उन्हें तो पहले लगा कि सिर में चक्कर आ रहे हैं लेकिन तभी उनके फ्लोर पर हलचल हुई और सबलोग नीचे की तरफ भागने लगे। मैं भी नीचे की तरफ भागा। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से दिल्ली-एनसीआर में लगातार झटके आ रहे हैं। पता नहीं क्या होगा। 

नवीन कुमार नामक शख्स ने बताया कि जैसे सिर में चक्कर आ रहा हो। उन्होंने कहा कि मैं खड़ा था तो मुझे चक्कर की तरह महसूस हुआ और फिर मैं कुर्सी पर बैठ गया। अनुभव शाक्य ने बताया कि मुझे झटके महसूस हुए तो मैं टेबल के नीचे बैठ गया था। कुछ देर तक मुझे झटके मसहूस होते रहे। हालांकि कुछ देर बाद सब सामान्य हो गया था। 

नेपाल में भूकंप का केंद्र

भूकंप का केंद्र नेपाल था। 2.28 मिनट सतह के 10 किलोमीटर नीचे भूकंप आया था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.8 मापी गई। पिछले काफी वक्त से लगातार दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *