ICC Ranking : सीरीज जीत के साथ ही टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंची, T-20 में भी है नंबर वन

ICC Ranking : सीरीज जीत के साथ ही टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंची, T-20 में भी है नंबर वन

नई दिल्ली, 25 जनवरी। ICC Ranking : कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया वनडे रैंकिंग में भी नंबर-1 बन गई है। न्यूजीलैंड को 3-0 से सीरीज हराने के बाद टीम इंडिया ने यह पोजिशन हासिल कर ली है। टीम इंडिया टी-20 में भी नंबर है। इस प्रकार सीमित ओवरों के दोनों फार्मेट में टीम इंडिया टॉप पर पहुंच गई। वहीं टेस्ट रैंकिंग में भारत नंबर-2 पर है।

साल 2023 की शुरुआत टीम इंडिया ने शानदार तरीके से किया है। यह साल टीम के लिए काफी अहम है, क्योंकि इस बार घर में ही वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। भारत ने पहले श्रीलंका और अब न्यूजीलैंड को घर में वनडे सीरीज में मात देकर साल का बेहतरीन आगाज़ किया। मंगलवार (24 जनवरी) को न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में हुए वनडे मैच में जीत हासिल करते ही टीम इंडिया वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंच गई है। रैंकिंग में अब टीम इंडिया का दबदबा है और कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम आगे बढ़ रही है और निगाहें सीधा वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर टिकी हैं।

टेस्ट में भी बन सकता है बेस्ट

वनडे और टी-20 के (ICC Ranking) अलावा अगर टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो भारतीय टीम यहां भी नंबर-2 पर काबिज है। टेस्ट रैंकिग में  फिलहाल ऑस्ट्रेलिया नंबर-1 पर काबिज है। फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को चार मैचों की सीरीज खेलनी है। चार मैच की टेस्ट सीरीज में अगर भारत जीत जाता है तो वह नंबर-1 भी बन सकता है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए आईसीसी रैंकिंग में टॉप-2 में रहना जरूरी होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *