छत्तीसगढ

कांग्रेस नेताओं के निशाने पर कपिल सिब्बल…CM भूपेश बघेल सहित कई दिगज्जों ने दी नसीहत…

रायपुर, 19 नवंबर। बिहार समेत दूसरे राज्यों में हुए विधानसभा में कांग्रेस में मिली करारी हार पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल द्वारा दी गयी प्रतिक्रिया के बाद कपिल सिब्बल कांग्रेस नेताओं के निशाने पर आ गये हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बादा तारिक अनवर और अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कपिल सिब्बल को नसीहत दी है. अधिर रंजन चौधरी ने कपिल सिब्बल पर निशाना साधते हुए कहा कि बिना कुछ किए आत्मनिरीक्षण का कोई मतलब नहीं है. दूसरी ओर कांग्रेस में नेतृत्व पर लगातार उठ रहे सवाल पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने बड़ी बात कही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इशारों-इशारों मे कपिल सिब्बल को हिदायत देते हुए ट्वीट कर कहा है, “कांग्रेस पार्टी और उसके नेतृत्व का सवाल पार्टी का अंदरूनी मसला है। इस पर सार्वजनिक रूप से बात करना ठीक नहीं। किसी को भी इससे बचना चाहिए।”

बोलने का मतलब आत्मनिरीक्षण नहीं है: अधीर रंजन चौधरी

अंदरूनी मामलों को मीडिया के सामने बालने की जरूरत नहीं: अशोक गहलोत

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कबिल सिब्बल को नसीहत देते हुए कहा था कि उनके बयान से बयान से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तकलीफ हुई है. कपिल सिब्बल को पार्टी के अंदरूनी मामलों को मीडिया के सामने बालने की जरूरत नहीं है. सीएम गहलोत ने कहा कि इससे पहले कांग्रेस ने कई बुरे दौर देखे हैं. पर पार्टी ने अपनी नीतियों, विचारधारा और नेतृत्व के विश्वास के दम पर जबरदस्त वापसी की. बुरे दौर में हर बार पार्टी और अच्छे से निखर कर सामने आई है.

पार्टी के अंदर की बात बाहर करना ठीक नहीं: भूपेश बघेल

कांग्रेस में नेतृत्व पर लगातार उठ रहे सवाल पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इशारों-इशारों मे कपिल सिब्बल को हिदायत देते हुए ट्वीट कर कहा है, कांग्रेस पार्टी और उसके नेतृत्व का सवाल पार्टी का अंदरूनी मसला है। इसपर सार्वजनिक रूप से बात करना ठीक नहीं। किसी को भी इससे बचना चाहिए। उन्होंने आगे छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर कार्यकर्ता पूरे जोश के साथ काम करेंगे तो कुछ भी असंभव नहीं, जैसे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 15 साल बाद लौट सकती है, देश में भी कांग्रेस वापसी कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button