छत्तीसगढ

तमाम सुरक्षा के बाद भी नहीं मिल रहे हैं पार्लर-सेलूनों को ग्राहक, बड़ी आर्थिक क्षति के साथ संचालन करने को मजबूर

रायपुर, 20 जून। भले ही सरकार के तमाम रियायते, सख्ती व नियमों के साथ शहर में ब्यूटी पार्लर व सेलून खोल दिये गए है, बावजूद स्थिति दयनीय है। सजने संवरने का शौक तो आज कल महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों को भी है, लेकिन अभी इस पर कोरोना ने कुंडली मार रखा है, इसलिए इस सीजन में भी पार्लर में इक्के दुक्के ही ग्राहकों का आनाजाना है। एक बड़ी आर्थिक क्षति के साथ पार्लर- सैलून्स संचालन करने को मजबूर है।

दिया जा रहा है प्रोटेक्शन: मीनाक्षी टुटेजा

मीनाक्षी ब्यूटी पार्लर की संचालिका मीनाक्षी टुटेजा का कहना है कि, ग्राहकों के लिए ब्यूटी पार्लर में तमाम तरह की सुरक्षा व्यवस्था किया हुआ है। पार्लर प्रवेश से पहले ग्राहकों का तापमान जांच कर सेनिटाइज कर अंदर आने देते है। इसके यूज एन्ड थ्रू गाउन देते है ताकि संक्रमण फैलने का डर न रहे। इसके अलावा स्टाफ भी प्रॉपर मास्क, हैंड ग्लब्स पहने रहते है। उन्होंने आगे कहा कि, फैशियल लेने से पहले स्टाफ हाथ को साबुन से धोकर सेनिटाइज कर मसाज लेते है। पार्लर में सिर्फ अपॉइंटमेंट पर और लिमिटेड कस्टमर्स ले रहे है। शादियों का सीजन कोरोना के कारण खराब हो गया। अनेक ओपेन्टमेंट केंसिल करना पड़ा। सरकारी गाइडलाइंस के मुताबिक लिमिट ही शामिल हो सकते है, इसलिए कई मेकअप को केंसिल करना पड़ा।

लॉकडाउन से हुई बड़ी आर्थिक क्षति: राजा ठाकुर

सिविल लाइंस स्थित द्वारिका सैलून के संचालक राजा ठाकुर का कहना कि, लॉकडाउन के चलते पार्लर का व्यवसाय को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। इस समय शादी का सीजन है लिहाजा किसी तरह के डिस्काउंट नहीं दिया जाता था, लेकिन अभी परिस्थिति ऐसी बनी कि ग्राहकों को पार्लर तक लाने के लिए सुरक्षा के साथ भारी छूट दे रहे हैं। शादियों में ब्राइड व ग्रूम मेकअप के लगभग सभी ओपेन्टमेंट केंसिल करना पड़ा। हालांकि कोरोना के इस दौर में सरकारी नियमो का पालन करने पार्लरों को एक्सट्रा खर्च बढ़ा तो है लेकिन ग्राहकों को छूट देना पड़ रहा है।

सुरक्षा दी पर ग्राहक डरे हुए हैं: कविता

वीआई यूनिसेक्स सैलून की संचालिका कविता का कहना है कि, 19 मई से पार्लर शुरू तो हुआ लेकिन कस्टमर्स नहीं के बराबर है। जबकि इस समय ग्राहकों को या तो ओपेन्टमेंट लेकर आना पड़ता था या उनको लम्बा इन्तेजार करना होता था। इस समय कोरोना व्यवसाय को बर्बाद कर दिया। सरकार ने तो सैलून-पार्लर संचालन का आदेश दे दिया, हमने भी सारे नियम मानते हुए ग्राहकों से अपना गाउन, ट्वेल साथ लाने को भी बोला साथ ही पार्लर को भी दिनभर थोड़े-थोड़े अंतराल में सेनिटाइज कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button