छत्तीसगढ

दीदी के समर्थन में आगे आए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को चुनाव प्रचार के लिए जा सकता है जोगी का रथ, अमित ने दिया प्रस्ताव

रायपुर, 14 मार्च। देशभर के क्षेत्रीय दलों से तालमेल बिठाने की कोशिश कर रही जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए अजीत जोगी के लिए बने विशेष प्रचार वाहन के उपयोग का प्रस्ताव दिया है। पिछले सप्ताह नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी चोटिल हो गई थीं। वे व्हीलचेयर पर ही चुनाव प्रचार में उतरने की तैयारी में हैं।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष और मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी ने बताया, ममता दीदी को चोट लगने से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मैं उनके स्वस्थ होने की शुभकामनाओं के साथ उन्हें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी के लिए बनाए प्रचार बस का उपयोग करने का आग्रह किया है। अमित जोगी ने कहा, अगर पापा आज जीवित होते तो वे ऐसा ही करते। दैनिक भास्कर से बातचीत में अमित जोगी ने कहा, अभी उनकी बात ममता बनर्जी से नहीं हो पाई है। उन्होंने प्रशांत किशोर से बात कर यह प्रस्ताव दिया है। उन्होंने शाम को ममता बनर्जी से इस संबंध में बात कराने को कहा है।

व्हीलचेयर पर हुई है अजीत जोगी की राजनीति

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री रहे अजीत जाेगी के राजनीतिक जीवन का बड़ा हिस्सा व्हीलचेयर पर ही बीता है। 2004 में हुई एक सड़क दुर्घटना में अजीत जोगी के कमर के नीचे का हिस्सा सुन्न पड़ गया था। लोगों ने उनकी राजनीति को खत्म मान लिया लेकिन जोगी व्हीलचेयर पर बैठकर राजनीति के मैदान में उतर पड़े। चुनाव लड़े-जीते। पिछले साल 29 मई को रायपुर में उनका निधन हो गया।

2018 विधानसभा चुनाव के लिए बना था विजय रथ

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने 2016 में कांग्रेस से अलग होकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का गठन किया था। 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले वे बीमार थे। वहां से उठने के बाद वे चुनावी जनसभाओं में सक्रिय हुए। इसके लिए मुंबई के ईएमटी डिजाइन स्टूडियो ने एक खास बस बनाया। इसे विजय रथ नाम दिया गया था। इसमें आपात मेडिकल रूम सहित बेडरूम, रोड शो के किए खास कमरा और हाइड्रोलिक लिफ्ट का स्टेज बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button