छत्तीसगढ

फिर से दंतेवाड़ा में कांग्रेस का परचम लहराएगा, केन्द्र की साज़िशें होगी नाकाम: मोहन मरकाम

कोंडागांव । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम जी ने प्रेस वार्ता आयोजित कर दंतेवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव में शहीद महेंद्र कर्मा जी की धर्मपत्नी श्रीमती देवती कर्मा जी के कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी की घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश चुनाव अभियान समिति की बैठक में छ ग प्रदेश प्रभारी माननीय पी एल पुनिया जी सह प्रभारी चन्दन यादव जी की उपस्थिति में दंतेवाड़ा विधानसभा के ब्लाक कांग्रेस कमेटी बूथ कमेटियों एवम पर्यवेक्षकों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पे सम्भावित नामो की सूची अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पास भेजा गया था। जिसमे श्रीमती देवती कर्मा जी को दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है।

दंतेवाड़ा विधानसभा चुनाव में इस बार संगठन की शक्ति से और छ ग की भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में बनी कांग्रेस सरकार द्वारा मात्र 8 महीने के कार्यकाल में जो जनहितैषी निर्णय लिए गए है चाहे वो किसानों के कर्जा माफी की बात हो धान के समर्थन मूल्य 2500 रु करने की बात हो, तेंदूपत्ता की दर 4000 करने की बात हो, छत्तीसगढ़ के स्थानीय त्योहारों पे अवकाश घोषित करने की बात हो, आरक्षण में अनु.ज. जाती को 32 प्रतिशत, अनु. जाती को 13 प्रतिशत अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत व आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत करने की बात हो, सालो से अटके हुए कर्मचारियों के महगाई भत्ते में बढ़ोतरी की बात हो। ऐसे जन कल्याण कारी जन हितैषी निर्णयों से छत्तीगढ़वासियो का कांग्रेस के प्रति विश्वाश बढ़ा है और इन्ही सब कारणों से और संगठन की मजबूती से कांग्रेस की प्रत्याशी देवती कर्मा जी भारी मतों से विजय प्राप्त करेगी और फिर से दंतेवाड़ा में कांग्रेस का परचम लहराएगा।

वही उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार व चुनाव अयोग को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जहां एक देश एक चुनाव की पैरवी करते नही थक रही है वही दूसरी ओर चुनाव आयोग बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा व चित्रकोट दो विधानसभा के रिक्त हुए सीटो पे एकसाथ चुनाव नही करवा पा रही है जबकि दोनो सीटो के रिक्त होने के दिवस में ज्यादा अंतर नही है इससे केंद्र सरकार चुनाव आयोग पे दबाव बनाकर चुनाव को प्रभावित करने की साफ मंशा जाहिर हो रही है लेकिन कांग्रेस इनके मंसूबो को साकार नही होने देगी और ना केवल दंतेवाड़ा बल्कि आगामी समय मे चित्रकोट विधानसभा की सीट पे विजय प्राप्त करेगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button