छत्तीसगढ

बारदाने की राजनीति : कांग्रेस प्रवक्ता का पूर्व CM पर पटलवार… 2018 में डॉ. सिंह का लिखा हुआ पत्र किया सार्वजनिक…मांगा जवाब

रायपुर, 1 दिसंबर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कल बिलासपुर में डॉ. रमन सिंह के दिए गए बयान जिसमें उन्होंने कहा है कि “छत्तीसगढ़ सरकार केंद्र पर ऐसे आरोप लगाती है जैसे प्रधानमंत्री ने बारदाने की दुकान खोल रखी हो“ पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, रमन रे झूठ मत बोलो।

कांग्रेस प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कहा है कि ऐसा लगता है कि सत्ता जाने के साथ ही डॉ रमन सिंह की याददाश्त भी चली गई है। अन्यथा वह इतनी हल्की बातें पत्रकारों के साथ चर्चा करते हुए कभी नहीं कहते। कांग्रेस प्रवक्ता ने सन् 2018 का डॉ. रमन सिंह का लिखा हुआ पत्र सार्वजनिक करते हुए यह दावा किया है कि रमन सिंह भी अपने कार्यकाल में बारदाने की कमी होने पर देश के प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों को बारदाना उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखते रहे हैं।

कांग्रेस द्वारा आज जारी किए गए पत्र में भी वे केंद्र सरकार से पुराने बारदाने की मांग और रायपुर, बिलासपुर जैसे मैदानी क्षेत्रों में एफसीआई के माध्यम से धान खरीदी कराने का आग्रह कर रहे हैं। अब यह भला कैसे संभव हो सकता है कि जब रमन सिंह मुख्यमंत्री पद पर थे तो उन्हें यह पता होता था कि राज्य में धान की खरीदी के लिए बारदाने की सप्लाई केंद्र सरकार करती है और जब पद से हट जाते हैं तब उन्हें यह दिव्य जानकारी प्राप्त हो जाती है कि धान खरीदी के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को बारदाने की व्यवस्था करनी पड़ती है।

कांग्रेस प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने डॉ. रमन सिंह को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर यह पत्र उनका लिखा हुआ नहीं है तो मीडिया के सामने आकर स्वीकार करें कि यह पत्र उन्होंने नहीं लिखा है और अगर यह पत्र उनका ही लिखा हुआ है तो मीडिया के सामने आकर प्रदेश की जनता से विशेषकर किसानों से उन्हें गुमराह करने और सार्वजनिक रूप से झूठ बोलने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार की बढ़ती लोकप्रियता और किसानों के बीच भूपेश सरकार के प्रति जो एक नया विश्वास पैदा हुआ है उसे देखकर डॉ. रमन सिंह समेत पूरी भारतीय जनता पार्टी घबराई हुई है। स्थानीय चुनाव को लेकर आपसी कलह से जूझती हुई भाजपा अब लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरीके से झूठ का सहारा ले रही है जो की बहुत ही शर्मनाक है।

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को यह चाहिए कि किसानों के हक में खड़े हो, ना कि उनके खिलाफ। उन्हें देश के प्रधानमंत्री मोदी जी से बातचीत करके यह सुनिश्चित करना चाहिए कि राज्य में बारदाना की आपूर्ति सुनिश्चित रूप से हो और इसमें कोई बाधा ना आए। इस वर्ष भूपेश बघेल सरकार राज्य स्थापना के बाद पहली बार एक करोड़ मीट्रिक टन से अधिक धान खरीद कर एक नया कीर्तिमान बनाने जा रही है। इस वर्ष प्रदेश में लगभग दो लाख नए किसान धान की बिक्री से जुड़े हैं। भाजपा के लोग चाहे इस राह में जितनी भी बाधाएं पहुंचाएं भूपेश बघेल सरकार राज्य के किसानों के साथ खड़ी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button