छत्तीसगढ

रेलवे चेयरमैन ने वीडियो कॅान्फ्रेंसिंग के जरिए किया विकास कार्य व यात्री सुविधाओं की समीक्षा

बिलासपुर। वी.के. यादव, चेयरमैन, रेलवे बोर्ड के द्वारा बुधवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सहित अन्य जोनल रेलवे के महाप्रबंधको के साथ वीडियो कॅान्फेंसिंग के माध्यम से एक समीक्षा बैठक ली गई। इस बैठक में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सहित रेलवे बोर्ड के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। आयोजित बैठक में गौतम बनर्जी, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे एवं सभी विभागाध्यक्ष मुख्यालय स्थित सभागार में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।

बैठक में चेयरमैन, रेलवे बोर्ड ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सहित अन्य रेलवे जोनो के महाप्रबंधकों से रेल परिचालन सहित जोन में चल रहे निर्माण कार्यो तथा यात्री सुविधाओं के विकास कार्यो की समीक्षा की। चेयरमैन रेलवे बोर्ड ने चर्चा के दौरान कोयला परिवहन के अलावा भी अन्य औद्योगिक वस्तुओं के परिवहन की संभावनाओं को तलाशने पर ज़ोर दिया । साथ ही उन्होने एलएचबी रैक से चलने वाली ट्रेनों में एलएचबी कोच वाली पार्सल वैन जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की बात कही। साथ ही उन्होने सभी जोन के महाप्रबंधकों को सामान्य राजस्व के अतिरिक्त अन्य माध्यमों से भी राजस्व आय जुटाने की संभावनाओं को तलाशने के निर्देश दिये ।

कर्मचारी कल्याण कार्यक्रमो पर विशेष ध्यान देते हुए कर्मचारियों के कारी कौशल में बढ़ोत्तरी के लिए उन्होने प्रोजेक्ट सक्षम कार्यक्रम को आगे भी जारी रखते हुए इसके द्वारा अधिक से अधिक कर्मचारियों के प्रशिक्षण की बात कही। आधारभूत संरचनाओं के विकास के लिए किए जा रहे निर्माण कार्यो को पूरा करने पर ज़ोर देते हुए उन्होने कहा कि ऐसे महत्वपूर्ण कार्यो जिनके जल्द पूरा होने से परिचालन क्षमता में बढ़ोत्तरी हो और जिनसे गाड़ियों की समयबद्धता में सुधार किया जा सके, को जल्द से जल्द प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए। उन्होने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में अधिकारियों की रिक्तियों को भी जल्द से जल्द भरने का आश्वासन दिया ।
बैठक के दौरान मुख्यालय स्थित सभागार में श्री गौतम बनर्जी, महाप्रबंधक, अपर महाप्रबंधक सहित समस्त विभागाध्यक्ष, सचिव, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे तथा उप महाप्रबंधक (सामान्य) एवं मुख्य जनसंपर्क अधिकारी उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button