छत्तीसगढ

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय का अभिनव पहल… ”फीवर क्लीनिक” का किया शुभारम्भ…

रायपुर, 9 सितम्बर। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय राजधानी रायपुर में बढ़ते कोविड-19 के बचाव हेतु आज रामनगर और गुडयारी पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश में पहला अपने तरह का फीवर क्लिनिक का शुभारंभ किया। इस क्लिनिक के खुल जाने से लोगों को सामान्य शारिरिक जाँच बुखार और सर्दी जुकाम के लिए अब कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। विकास उपाध्याय ने इस मौके पर लोगों को कोविड-19 के बचाव हेतु भूपेश सरकार द्वारा मुफ्त में दिए जाने वाले दवाइयों का वितरण भी किया। इसके पश्चात विकास उपाध्याय ने दीनदयाल ऑडिटोरियम में कोविड-19 के निःशुल्क जाँच केन्द्र का उद्घाटन किया। इस ऑडिटोरियम में सबसे बड़ा जाँच केन्द्र बनाया गया है। मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी मीरा बघेल समेत पुरा स्वास्थ्य अमल मौजूद था।

विकास उपाध्याय कोरोना काल में लगातार लोगों की मदत करने जनता के बीच बढ़ चढ़ कर सामने आते रहे हैं। हाल ही के दिनों राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश में संक्रमण बढ़ने की वजह से वे और भी इसे काबू करने हर स्तर पर काम कर रहे हैं। आज इसी क्रम में आम लोगों की मूल समस्या प्रारंभिक लक्षणों की जाँच कराने का रास्ता निकालने को लेकर संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने अपने तरह का फीवर क्लीनिक का शुभारंभ कर आम जनों को सुविधा मुहैया करा दिया है। आज इसके शुभारंभ के साथ ही लोगों का काफी संख्या में जाँच के लिए आना शुरू हो गया है। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज से इन दोनों क्लिनिक व जाँच केन्द्र के शुरू हो जाने से आम लोगों को काफी हद तक सहायता मिलेगी और समय पूर्व दवाई सेवन से संक्रमण को मात दिया जा सकेगा।

विकास उपाध्याय ने कहा फीवर क्लीनिक में समान्य जाँच बुखार सर्दी जुकाम का किया जाएगा वहीं दीनदयाल ऑडिटोरियम में संक्रमित लोगों का सीधा कोरोना जाँच होगा। इसके शुभारंभ के साथ ही लोगों में जबरदस्त राहत है और लोग स्वस्फूर्त जाँच केन्द्र पहुँच कर जाँच करा रहे हैं।
सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड क्र.25 के साहू भवन में एवं ठक्कर बापा वार्ड क्र.17 कर्मा विद्यालय, दीक्षा नगर, गुढ़ियारी में कुल 02 वार्डों में आज क्लीनिक की शुरूआत की गई है और जरूरत के हिसाब से आगे और भी फीवर क्लीनिक खोला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button