छत्तीसगढ

गृहमंत्री साहू की पहल पर रिसाली व भिलाई निगम को BSP से मिली जमीन, MOU होने के 32 साल बाद किया भूमि हस्तांतरित

दुर्ग, 23 जनवरी। दुर्ग ग्रामीण विधायक व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की पहल पर 32 साल बाद रिसाली और भिलाई नगर पालिक निगम को 290.26 एकड़ जमीन बीएसपी से मिली। कई दौर से चली आ रही संयंत्र प्रबंधन और जिला प्रशासन की बैठकों पर गृहमंत्री साहू के निरतंर प्रयासों ने विराम लगाया। जमीन हस्तांतरण के के ऐवज में गृहमंत्री की उपस्थिति में रिसाली नगर पालिक निगम ने 215539 रूपए का चेक भिलाई इस्पात संयंत्र को सौपा गया।

ज्ञात हो कि साडा कार्यकाल के समय से वर्तमान भिलाई नगर निगम सीमा क्षेत्र की 136.56 एकड़ जमीन और नवगठित रिसाली नगर निगम के सीमा क्षेत्र की 153.70 एकड़ जमीन को हस्तांतरित करने की प्रक्रिया शुरू हुई थी, पर कई वर्षों से इस प्रक्रिया पर विराम लग गया था। रिसाली नगर पालिक निगम के गठन पश्चात से ही क्षेत्रीय विधायक व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भूमि हस्तांतरण के लिए लगातार बैठकें करते रहे। परिणाम स्वरूप शनिवार को कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे बीएसपी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनिर्बान दास गुप्ता, रिसाली निगम आयुक्त आशीष देवांगन, भिलाई निगम के अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी की उपस्थिति में राशि हस्तांतरण कर 290 एकड़ भूमि रिसाली व भिलाई निगम के अभिलेख में दर्ज करने सहमति बनी।

इस अवसर पर रिसाली निगम के महापौर शशि सिन्हा, भिलाई महापौर नीरज पाल, सभापति केशव बंछोर, एसडीएम विनय कुमार पोयाम एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button